Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

खेल

पीबीएल: चेन्नई स्मैशर्स की अहमदाबाद मास्टर्स को 6-1 से हराकर पहली जीत

Posted at: Dec 31 2018 11:53AM
thumb

पुणे। अपने पिछले मैच में हैदराबाद हंटर्स के हाथों बुरी तरह हारने वाली सीजन-2 की चैंपियन चेन्नई स्मैशर्स टीम ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 6-1 के भारी-भरकम अंतर से हराते हुए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।
2018 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले राजीव ओसफ ने अहमदाबाद के लिए ट्रंप मैच खेल रहे वर्ल्ड नंबर-3 विक्टर एक्सेलसन को हराया और फिर पूर्व वर्ल्ड नम्बर-2 सुंग जी हान ने अपने ट्रंप मैच में अहमदाबाद की स्टार महिला खिलाड़ी क्रिस्टी गिलमूर को हराते हुए स्मैश मास्टर्स को सीजन की पहली हार को मजबूर किया। अहमदाबाद के कप्तान विक्टर पर राजीव की बड़ी जीत ने ऐसा समां बांधा कि चेन्नई की टीम ने अपने सभी मैच जीतते हुए सीजन-4 में धमाके के साथ अपना खाता खोला। राजीव के खिलाफ विक्टर अपने लय में नहीं दिखे।
दूसरी ओर, राजीव ने विक्टर में फायरपावर की कमी को देखते हुए जोरदार खेल दिखाया और धमाकेदार जीत दर्ज की। विक्टर यह मैच 15-12, 7-15, 15-13 से हार गए। पहला गेम हालांकि कांटे का रहा और दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी की भिड़ंत होती दिखी। विक्टर यह गेम हार गए, लेकिन डेनमार्क के खिलाड़ी विक्टर ने दूसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए 15-7 से जीत दर्ज की। राजीव ने हालांकि तीसरे और निर्णायक गेम में शानदार वापसी करते हुए 15-13 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को अहम अंक दिलाए।