Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

सर्दियों में आप भी खरीदें ये विंटर जैकेट्स

Posted at: Jan 19 2019 2:35PM
thumb

ओवरकोट को आउटर लेयर के रूप में पहना जाता है, यह एक ऐसी जैकेट है, जो घुटनों से भी नीचे तक होती है। जहां तक कलर की बात है तो ओवरकोट में ब्लैक, चारकोल, नैवी व टैन कलर काफी खूबसूरत लगते हैं। सर्दी का मौसम आते ही हर घर में कोट्स को वार्डरोब में शामिल किया जाता है। खासतौर पर पुरूष जैकेट व कोट के जरिए न सिर्फ ठंड को मात देते हैं, बल्कि अपने लुक में भी स्टाइल का तड़का लगाते हैं।

वैक्स जैकेट्स

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, वैक्स जैकेट्स को बनाते समय वैक्स की कोटिंग की जाती है, जिसके कारण यह जैकेट वाटरपू्रफ बन जाती है। वैक्स जैकेट्स की इसी खासियत के चलते इन्हें विंटर में आउटडोर के लिए अच्छा माना जाता है। यह एकदम अलग व स्टाइलिश हैं। साथ ही इनकी मेंटेंनेस भी काफी आसान होती है। इसे जींस और बूट्स के साथ टीमअप करके पहनें।
 
पारका
सर्दी के मौसम में इस जैकेट को पहनना आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। खासतौर से, केजुअल लुक में यह खूब जंचता है। इस जैकेट में कॉलर में फर का इस्तेमाल किया जाता है, जो इसे और भी अधिक ,खास बनाता है। सर्दी के मौसम में अगर आप वीकेंड पर घूमने का प्लॉन बना रहे हैं, तो इसे अवश्य पहनें। कुछ लोग इसे सूट के उपर भी पहनते हैं लेकिन इसे जींस व टीशर्ट आदि के साथ पहनना ज्यादा अच्छा रहेगा।
 
ओवरकोट
ओवरकोट को आउटर लेयर के रूप में पहना जाता है, यह एक ऐसी जैकेट है, जो घुटनों से भी नीचे तक होती है। मार्केट में ओवरकोट कई तरह के वेट व स्टाइल में अवेलेबल हैं। जहां तक कलर की बात है तो ओवरकोट में ब्लैक, चारकोल, नैवी व टैन कलर काफी खूबसूरत लगते हैं। खासतौर से, चारकोल कलर ओवरकोट नेवी, ग्रे और ब्लैक सूट पर काफी जंचता है।
 
लेदर बॉम्बर जैकेट
लेदर बॉम्बर जैकेट में लेदर को वूल लाइनिंग के साथ टीमअप करके बनाया जाता है। यह जैकेट भी केजुअल लुक में काफी अच्छी लगती है। पहले जहां इसमें सिर्फ ब्लैक कलर को ही तवज्जो दी जाती थी, वहीं आजकल इसमें रेड से लेकर ब्लू, ब्राउन आदि कलर को काफी पसंद किया जा रहा है।
 
टेंच कोट
यह कोट भी एक तरह से ओवरकोट ही होता है, लेकिन इसे थोड़ा अलग तरह से स्टाइल किया जाता है। सबसे पहले तो यह घुटनों से उपर होता है। इसके साथ−साथ टेंच कोट में ज्यादातर बेल्ट का इस्तेमाल किया जाता है। यह कोट कॉटन, वूलन व लेदर फैब्रिक में मिलता है। इसलिए यह मौसम में परफेक्ट माना जाता है, बस जरूरत है कि फैब्रिक का सही चयन किया गया हो। इसमें भी कई तरह के कलर्स मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे।