Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

आईसीसी टेस्ट रैंकिग में कुशल परेरा की लंबी छलांग

Posted at: Feb 18 2019 12:04PM
thumb

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिग में शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 153 रन की अविश्वनीय पारी खेलने वाले श्रीलंका के कुशल परेरा ने 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। रविवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में कोहली 922 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं। वहीं, अपनी संघर्षपूर्ण शतकीय पारी से डरबन में श्रीलंका को एक विकेट से जीत दिलाने वाले परेरा 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 40वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 
आईसीसी वेबसाइट के अनुसार, परेरा की यह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 51 और 153 रन बनाए थे। परेरा ने आखिरी विकेट के लिए विश्वा फर्नांडो (नाबाद 6) के साथ 78 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की थी। परेरा और फर्नांडो की इस साझेदारी ने 83 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो कि 1936 में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ बनाया था।
बल्लेबाजों की ताजा रैकिंग में शीर्ष पांच में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस करियर में पहली बार टॉप-10 में पहुंच गए हैं। डु प्लेसिस सात स्थानों की छलांग लगाकर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने के साथ संयुक्त रूप से 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ डरबन में पहले टेस्ट में 35 और 90 रन बनाए थे।