Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

देश

पुलवामा हमला की कमियों को देखा जा रहा है : वीके सिंह

Posted at: Feb 18 2019 4:07PM
thumb

शिमला। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने आज कहा कि पुलवामा हमले के बाद की स्थिति से निबटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है और सबसे पहले उन कमियों को देखा जा रहा है जिस वजह से यह घटना घटी। सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमले के बाद जो कार्रवाई की जानी है, वह उचित हो, प्रभावशाली हो, चुने हुए समय और स्थान पर हो यह सब देखते हुए सरकार अपनी रणनीति तैयार कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पूरे देश में आतंकियों के खिलाफ आवाज बुलंद होने लगी है।
उन्होंने कहा कि ऐसा पुलवामा हमले जैसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए देश को एक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी हमले में मारे गये सीआरपीएफ जवानों के परिवार वालों के साथ है। सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार पाकिस्तान को अलग-थलग करने की पूरी कोशिश कर रही है। इसके लिए 40 देशों का समर्थन केंद्र सरकार को मिल गया है। उन्होंने कहा कि डिप्लोमेसी में कभी भी जल्दी परिणाम सामने नहीं आते है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2005 से 2012 तक कश्मीर में हालात सामान्य थे, इसके बाद ऐसा क्या हुआ कि यहां पर तनाव बढ गया इसके कारणों को देखना होगा। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस बात को भी दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि जो हमें छेड़ेगा उसे हम छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाही की जाएगी।