Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

चेहरे की थकान को मिनटों में ऐसे करें छूमंतर

Posted at: Mar 12 2019 3:15PM
thumb

हर कोई अपने चेहरे को सुंदर और फ्रेश रखने के लिए बहुत से ब्यूटी टिप्स का पालन करते हैं। महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर हम अपने चेहरे को ग्लो कर सकते हैं। दिनभर के काम के बाद थोड़े आराम की जरूरत पड़ती हैं। थकान खत्म होती है तो आपको भी फ्रेश फील होता है और आप अपने चेहरे को खूबसूरती से सज़ा सकते हैं। शरीर के साथ आपकी स्किन भी बेजान हो जाती है और उसे भी आराम की जरूरत होती हैं। इसलिए आज हम लेकर आये हैं कुछ ऐसे नुस्खे जो आपकी त्वचा की पूरे दिन की थकान को दूर करने के तरीके।
 
मसाज- आपको अपनी स्किन को दिन भर के थकान से दूर करने के लिए यह सबसे आसान और सबसे ज्यादा असरदार तरीका है। इसके लिए आप ऑलिव आयल से अपने चेहरे पर धीरे धीरे मसाज करें जिससे ब्लड का प्रवाह अच्छा रहता है और आपकी थकान दूर होती है। इस पुराने जमाने के मसाज से आपकी स्किन एकदम फ्रेश और हेल्दी नजर आएगी।
 
खीरा- जब त्वचा को रिलैक्स करने की बात आती है तो कुछ ही ऐसे नेचुरल चीजें है जो खीरे की तरह असरदार होते हैं। खीरे में मौजूद पानी आपकी स्किन को नमी देता है और उसे फ्रेश और चमकदार बनाता है। इसके लिए आप खीरे को मसलकर अपने त्वचा पर 20 से 25 मिनट तक रखें और फिर इसे ठन्डे पानी से धो लें।
 
फेस मास्क- अपनी त्वचा के पालन पोषण के लिए आप घर पर बने फेस मास्क या बाज़ार से खरीदे हुए फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप उन्ही फेस मास्क को इस्तेमाल करें जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हो। यह ना केवल आपकी त्वचा से गंदगी को निकालता है बल्कि उसे फ्रेश और चमकदार भी बनाता है।