Tuesday, 23 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

बीजेपी को झटका, कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व CM खंडूरी के बेटे

Posted at: Mar 16 2019 4:06PM
thumb

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस की परिवर्तन रैली को संबोधित करने देहरादून पहुंचे राहुल गांधी का आज कांग्रेस नेताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। खबरों की मानें तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मनीष को पौड़ी सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। इस सीट पर फिलहाल उनके पिता बीसी खंडूरी सांसद है। आपको बता दें कि पौड़ी सीट को उत्तराखंड की वीवीआईपी सीटों में शुमार किया जाता है।
 
दरअसल खंडूरी के इस बार चुनाव लड़ने को लेकर संशय है। खंडूरी के चुनाव नहीं लड़ने के स्थिति में पौड़ी गढ़वाल की इस सीट पर भाजपा की तरफ से कई उम्मीदवारों के नामों की चर्चा है। जिन उम्मीदवारों के नाम प्रमुख रूप से लिए जा रहे है उनमें उत्तराखंड सरकार में मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, कर्नल अजय कोठियाल का नाम सामने आ रहा है। आपको बता दें कि खंडूरी की बेटी ऋतु खंडूरी यमकेश्वर विधानसभा से भाजपा की विधायक हैं। 
 
कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने की पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा के दावेदारों के बारे में पूछे जाने पर जवाब देते हुए कहा था कि पांच सीटों पर  36 से ज्यादा पार्टी नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सांसदों के नाम शीर्ष पर रखते हुए सभी दावेदारों के नाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति को अग्रेषित कर दिये गये हैं और इन पर अंतिम फैसला 16-18 मार्च के बीच हो जायेगा।