Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

महाराष्ट्र

बाबा के खिलाफ ठगी और बलात्कार का मामला दर्ज

Posted at: Mar 20 2019 11:56PM
thumb

मुंबई। मुंबई पुलिस ने उज्जैन के एक बाबा के खिलाफ 41 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार और 3 से 5 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामला दर्ज करने के बाद स्थानीय ट्रांबे पुलिस बाबा को पकड़ने के लिए बुधवार को मध्य प्रदेश रवाना हो गयी। पिछले वर्ष इस दंपत्ति के 10 वर्षीय पुत्र का कैंसर की बीमारी के कारण निधन हो गया। पीड़तिा महिला का पति वैज्ञानिक है और पीड़तिा भी शिक्षित है। दंपति उपनगर चेंबूर में रहते हैं।
 
दंपति ने एकलौते पुत्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया था लेकिन वहां के इलाज से वे संतुष्ट नहीं थे। मई 2017 में लड़के की माँ एक मंदिर में बाबा से मिली और इलाज की बात की जिस पर बाबा ने धार्मिक रीति से बच्चे को ठीक करने का आश्वासन दिया। कुछ दिन बाद बाबा महिला के घर आया और एक यज्ञ किया और बाबा ने माँ और पुत्र को कुछ राख खाने के लिए दिया जिसे खाने के बाद दोनों बेहोश हो गये और जब कुछ देर बाद दोनों को होश आया तो देखा बाबा वहीं मौजूद था। बाबा ने महिला को बताया कि यज्ञ पूरा हो गया और अब आपका लड़का ठीक हो गया है और इसके बाद बाबा ने 60 हजार रुपये मूल्य का आभूषण लिया और घर से चला गया।
 
आरोपी ने कुछ दिन बाद दोबारा महिला से संपर्क किया और बताया कि उसके लड़के में कुछ और बीमारियां हैं। आरोपी ने महिला को पश्चिमी उपनगर अंधेरी में अपने घर में बुलाया और जब महिला वहां पहुंची तो बाबा ने महिला का यौन शोषण किया और बताया कि धार्मिक अनुष्ठान का भाग है। आरोपी बाबा ने इस कृत्य को अपने मोबाइल फोन पर रिकार्ड कर लिया और कुछ फोटो भी ली। इसके बाद आरोपी बाबा महिला को परेशान करना शुरू कर दिया और महिला से रुपये ऐंठने लगा। घबरायी हुयी महिला ने अपने पति से सारी बातें छुपा रखी थी। इसके पश्चात आरोपी बाबा ने महिला के पति से धार्मिक अनुष्ठान के लिए 2Þ 98 लाख रुपये लिए। पिछले वर्ष 10 वर्षीय लड़के की मौत के बाद भी बाबा दंपति से रुपये लेते रहा। महिला इस तरह की परेशानी से दुखी हो कर अपने पति से सारी बातें बता दी और दंपति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।