Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

रेसिपी

क्रिस्पी ब्रेड चीज बॉल्स

Posted at: Mar 26 2019 4:14PM
thumb

सबसे पहले बाउल में ग्रेटेड मोजरेला चीज, चीज क्यूब्स, हरा धनिया, हरी मिर्च, क्रश्ड पेपरकॉर्न्स, कटे लहसुन और प्याज को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। फिर इस मिश्रण को बराबर भागों में बांटकर छोटे बॉल्स बना लें। इन बॉल्स को रेफ्रिजरेटर में 10-15 मिनट के लिए सेट होने के लिए रख दें।
 
अब एक बाउल में पानी डालकर उसमें ब्रेड स्लाइस को भिगो दें। फिर ब्रेड से पानी निचोड़ कर इसे दूसरे बाउल में रख दें। सभी स्लाइसेज को अच्छी तरह से मैश करके इसमें उबले मैश्ड आलू मिलाएं। इसके बाद इसमें बची हुई धनिया की पत्तियां और स्वादनुसार नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें।
 
मीडियम आंच पर पैन में तेल गर्म करें। फिर ब्रेड-पटेटो के मिश्रण को बराबर भागों में बांटकर इसमें गड्ढा बना लें और सारे बॉल्स को अलग रख लें। इन बॉल्स को फिर से बड़े आकार के बॉल में बदल लें। बॉल्स की आउटर कोटिंग के लिए एक प्लेट में ब्रेडक्रम्स को फैला लें। इसके बाद चीज बॉल्स को इसमें कोट करें। अब चीज बॉल्स को गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें। फ्राई करने के बाद इसे एल्युमिनियम फॉयल में निकालकर रख दें, ताकि एकस्ट्रा ऑयल निकल जाए।
 
एक बाउल में लेमन जूस, चेरी टमेटो, पत्तागोभी, ऑलिव ऑयल और स्वादनुसार नमक मिक्स करें। फिर इसे ब्रेड चीज बॉल्स के ऊपर डालकर अच्छी तरह ड्रेसिंग करें। चीज बॉल्स बनकर तैयार हैं। अब आप इसे कैचअप के साथ गर्मा-गर्म सर्व करें।