Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

4 नंबर पर बल्लेबाजी का फैसला बाद में किया जाएगा : विराट कोहली

Posted at: Apr 19 2019 6:50PM
thumb

नई दिल्ली। भारतीय टीम में चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये चल रही बहस के बीच कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कौन सा बल्लेबाज किस क्रम पर बल्लेबाजी करेगा इसका फैसला बाद में किया जाएगा। विश्व कप के लिए सोमवार को टीम की घोषणा की गयी थी जिसमें चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा था कि टीम के पास नंबर चार के लिए कई विकल्प हो गए हैं और आल राउंडर विजय शंकर नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन विराट ने कहा कि विजय शंकर चार नंबर पर जरूर टीम को संतुलन प्रदान करते हैं लेकिन इस पोजीशन के लिए अभी उन्हें तय नहीं माना जा सकता।
टीम की घोषणा के बाद प्रसाद ने कहा था कि चार नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विजय उपयुक्त बल्लेबाज है। भारतीय कप्तान ने हालांकि प्रसाद की केवल इस बात पर सहमति जताई कि विजय 'तीन विभागों' में अच्छा कर सकते है और अन्य विकल्पों की तुलना में वह बेहतर है जिन्हें इससे पहले परखा गया था। चार नंबर पर बल्लेबाज की तलाश दरअसल 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी में शुरू हुई थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे तक नंबर चार के लिये 11 बल्लेबाजों को परखा गया हैं। इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सबसे अधिक मौके अंबाटी रायुडू को दिए गए लेकिन रायुडू को विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली और उन्हें वैकल्पिक खिलाड़ियों में रखा गया है।
विराट ने कहा,“विजय चार नंबर के लिए योग्य बल्लेबाज है जो टीम में ऑलराउंडर के विकल्प को भी बढ़ाते हैं। हमनें बहुत से पहलुओं पर काम किया है लेकिन जब विजय आये तब हमें एक ऐसा खिलाड़ी मिला जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण, इन तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हैं। भारतीय कप्तान ने कहा,“विजय पूरी तरह से एक सक्षम बल्लेबाज है और हम इस तरह का संतुलन अपनी टीम में क्यों नहीं रख सकते जबकि अन्य टीमें कई वर्षों से ऐसा करती आयी हैं।”