Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

देश

रजनीकांत के साथ की गई ये गलती चुनाव अधिकारियों पर पड़ सकती है भारी

Posted at: Apr 20 2019 10:17AM
thumb

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए साउथ सुपरस्टार रजनीकांत गुरुवार को अपना वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे थे। उन्होंने चेन्नई के स्टेला मारिस कॉलेज में मतदान किया। इस दौरान रजनीकांत को लेकर चुनाव अधिकारियों द्वारा लापरवाही की खबर सामने आ रही है।  

जानकारी के अनुसार मतदान अधिकारियों ने रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगा दी। जबकि नीयम और आदेश के अनुसार, बाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाया जाना चाहिए। इस मामले को लेकर खूब चर्चा हो रही है। कहा ये भी जा रहा है कि अगर ये मामला गर्माया तो चुनाव अधिकारियों की क्लास भी लग सकती है।
  
इस विषय पर तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यव्रत साहू ने मीडिया से कहा कि चुनाव आयोग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश में ये बात साफ-साफ बताई गई है कि पहली प्राथमिकता बाएं हाथ की तर्जनी उंगली होनी चाहिए थी, लेकिन इसमें गलती हो गई होगी। उन्होेंने कहा चुनाव आयोग का निर्देश है कि स्याही लगाने के लिए बाएं हाथ की तर्जनी उंगली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए या इसके बाद वाली या उसके भी बाद वाली उंगली पर स्याही लगाई जाए। यदि ऐसा संभव नहीं हो तो दाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाई जा सकती है। यह पूछे जाने पर कि किस तरह की कार्रवाई की जा सकती है, इस पर साहू ने कहा, देखते हैं। यह गलती प्रतीत होती है।