Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

विदेश

अफगानिस्तान : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 10 आतंकवादी ढ़ेर, 8 गिरफ्तार

Posted at: Apr 20 2019 2:54PM
thumb

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांतों में पिछले 24 घंटों के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 10 आतंकवादी मारे गये जबकि आठ आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया। सुरक्षा बलों ने यहां बयान जारी कर बताया कि खोस्त प्रांत के नादिर शाह कोट जिले में शनिवार सुबह राष्ट्रीय सेना विशेष अभियान कोर के अभियान में दो हक्कानी आतंकवादी मारे गये जबकि छह आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आतंकवादियों को स्थानीय सैन्य शिविर ले जाया गया है।
तालिबान से जुड़ा हक्कानी नेटवर्क पूर्वी प्रांतों तथा राजधानी में सक्रिय है। इस आतंकवादी संगठन ने सुरक्षा बलों के खिलाफ कई सनसनीखेज हमलों को अंजाम दिये हैं। बयान के मुताबिक विशेष सुरक्षा बलों ने गजनी प्रांत के नावा जिले में दो तालिबान आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार देर शाम पड़ोस के नांगरहार प्रांत के शेर्जाद जिले में सुरक्षा बलों की ओर किये गये हवाई हमले में आठ तालिबान आतंकवादी मारे गये।
अफगान सुरक्षा बलों ने नाटो नीत गठबंधन सेना के सहयोग से आतंकवादियों के खिलाफ जमीनी और हवाई कार्रवाई तेज कर दी है। इसी कार्रवाई के तहत सुरक्षा बलों ने यह कामयाबी हासिल की है। आतंकवादी संगठनों ने अभी तक सुरक्षा बलों की ओर से की गयी कार्रवाई पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।