Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

पूनम सिन्हा की सपा से उम्मीदवारी पर शत्रुघ्न सिन्हा का खुलासा

Posted at: Apr 20 2019 3:02PM
thumb

लखनऊ। बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा आज कल लगातार चर्चा के केंद्र बने हुए हैं। जहां एक औऱ शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की टिकट से पटना साहिब सीट से चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी की टिकट पर लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में हैं। वह पिछले दिनों अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के नामांकन में शामिल होने लिए लखनऊ भी आए थे। जिसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की थी। अब उन्होंने इस मामले पर सफाई दी है। सिन्हा ने कहा कि, राहुल गांधी के सहमति के बाद ही उन्होंने पत्नी पूनम सिन्हा को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कराया है।
 
लखनऊ में सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त प्रत्याशी पूनम सिन्हा के रोड शो में शामिल होने पर उनके शत्रुघ्‍न सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा कि पूनम सिन्हा की सपा से उम्मीदवारी फैसला राहुल गांधी ओर सोनिया गांधी की सहमति से हुआ है। मैं कोई काम चोरी छिपे नहीं करता हूं। अगर परिवार पहले है तो मैं उसका साथ दे रहा हूं। अखिलेश और मायावती को प्रधानमंत्री का मेटेरियल वाले बयान पर सफाई देते हुए सिन्हा ने कहा कि, मेरी बातों को गलत तरीके से पेश किया गया।
 
सिन्हा ने पत्रकारों के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि, मैंने कहा था कि दोनों अच्छे लोग है दोनों काबिल है। मैंने जो भी कहा है वो सोच समझकर कहा है। मैं जो कहता हूं, वो ही करता हूं। मीडिया ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है। बता दें कि, 18 अप्रैल को पूनम ने लखनऊ से नामांकन किया था। नामांकन के बाद उन्होंने एक रोड शो भी किया था। इस रोड शो में सपा सुप्रीमों की पत्नी डिंपल यादव के साथ पूनम के पति शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को अपना उम्मीदवार बनाया है।
 
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था 'मेरे लिए परिवार पहले और फिर पार्टी है। शत्रुघ्न ने कहा कि पूनम सिन्हा उनकी पत्नी हैं। पहला धर्म है कि पत्नी के साथ रहें। इसके लिए सात फेरे लेते वक्त कसमें खाई हैं। इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि, मैं उनसे यह कहना चाहूंगा कि पति धर्म तो उन्होंने आज निभा दिया लेकिन एक दिन मेरे लिए प्रचार करके वह पार्टी धर्म भी निभाएं।