Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

विराट के सामने धोनी की मुश्किल चुनौती

Posted at: Apr 20 2019 3:23PM
thumb

बेंगलुरू। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू रविवार को घरेलू मैदान पर अपनी प्लेऑफ की आखिरी उम्मीदों को बचाये रखने के लिये तालिका में शीर्ष और मजबूत टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की कड़ी चुनौती का सामना करने उतरेगी। चेन्नई ने नौ मैचों में सात जीते हैं और 14 अंक लेकर वह अपने शीर्ष स्थान पर बनी हुयी है और प्लेऑफ में जगह पक्की करने से एक कदम ही दूर है जबकि बेंगलुरू के लिये अब स्थिति करो या मरो की है जिसने नौ मैचों में मात्र दो मैच जीते हैं और सात मैच गंवाने के बाद वह तालिका में आखिरी पायदान पर है।
बाकी बचे हर मैच में विराट की टीम को केवल जीत की दरकरार रहेगी और बाकी टीमों के समीकरण के आधार पर ही प्लेऑफ की उसकी उम्मीद बन पाएगी। बेंगलुरू ने हालांकि पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की 25 गेंदों में 65 रन की धुआधार पारी के बावजूद 10 रन से जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की थी जिसने उसके मनोबल को बढ़ाया है।
विराट की टीम केकेआर को उसी के घर में हराने में कामयाब रही जो टूर्नामेंट में मात्र उसकी दूसरी जीत है। बेंगलुरू अब अपने घरेलू मैदान पर वापसी कर रही है और उसके कप्तान एवं स्टार स्कोरर विराट अपनी बेहतरीन फार्म में खेल रहे हैं जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 100 रन की बढ़िया शतकीय पारी खेली जबकि मोइन अली, पार्थिव पटेल, ए बी डीविलियर्स भी उसकी बल्लेबाजी के अहम खिलाड़ी हैं।