Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

देश

आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे मोदी - इस दिन लेंगे शपथ!

Posted at: May 24 2019 4:00PM
thumb

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों में देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर से देश की सत्ता सौंपी है। एनडीए ने इस बार 300 का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है। वहीं कांग्रेस 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। इस प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। 
जानकारी के अनुसार आज कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। जिसमें नई सरकार की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस के साथ मंत्रिमंडल बांटने पर भी चर्चा की जाएगी। कैबिनेट की बैठक के बाद मोदी राष्टपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौपेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति मोदी और उनकी पार्टी को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे। जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी वाराणसी और गुजरात भी जाएंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज मौजूदा केंद्रीय मंत्रिमंडल को डिनर भी देंगे।  
लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के घर जाकर उनसे मुलाकात की और उनसे पार्टी को मिली बड़ी जीत पर चर्चा की। मोदी ने इस मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की है और साथ में लिखा है “आदरणीय आडवाणी जी के घर जाकर उनसे मुलाकात की। आज भाजपा की यह सफलता संभव हुई है क्योंकि उन (आडवाणी) जैसे महान लोगों ने पार्टी को बनाने और लोगों के सामने नई आदर्शवादी गाथा पेश करने के लिए दशकों मेहनत की है।