Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

खेल

पाक मैच पर मीडिया को विराट का जवाब, "TRP के लिए कुछ नहीं कहूंगा"

Posted at: Jun 16 2019 1:19AM
thumb

नई दिल्ली। रविवार को आईसीसी विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुचर्चित मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने किसी खास खिलाड़ी पर ध्यान देने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि वह अपना ध्यान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ होने वाले व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा पर केंद्रित नहीं कर रहे हैं।

मैच से पहले कोहली ने कहा, "मैं टीआरपी के लिए कुछ नहीं कहूंगा।"
कोहली ने कहा, "आपको किसी भी गेंदबाज की ताकत की कद्र करनी चाहिए। आपको किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने की अपनी क्षमता पर भरोसा होना चाहिए। मैं सिर्फ रेड बॉल या व्हाइट बॉल क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करता हूं। अन्य 10 खिलाड़ी भी हैं जो मैच पर अपना प्रभाव डाल सकते हैं।"
दोनों टीमों के बीच इससे पहले, आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में मुकाबला हुआ था। फाइनल में आमिर ने भारत के शीर्ष क्रम को पवेलियन की राह दिखाई थी। आमिर ने शिखर धवन, रोहित शर्मा और कोहली को पहले नौ ओवर के अंदर ही निपटा दिया था और भारतीय टीम वो मैच 180 रनों से हारी थी।
आमिर के फॉर्म में उसके बाद से थोड़ी गिरावट आई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों की चिंता बढ़ा दी है। कोहली ने यह भी नहीं बताया कि क्या वह अगले मैच में गेंदबाजी क्रम में कोई परिवर्तन करेंगे या नहीं। उन्होंने कहा, "हम परिस्थियों के हिसाब से विभिन्न गेंदबाजों के बारे में सोचेंगे। अगर अतिरिक्त तेज गेंदबाज विकल्प है तो हम उसपर भी सोचेंगे। अगर मैच छोटा होगा तो उसपर भी विचार किया जाएगा।"
कोहली ने यह भी कहा कि ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति वैसी ही है जैसा किसी दूसरे वनडे मैच से पहले होती है। उन्होंने कहा, "ड्रेसिंग रूम का माहौल पिछले मुकाबलों के जैसा ही है। हमें अपनी ताकत के मुताबिक खेलना होगा जैसा कि हम पिछले मैचों में करते आए हैं।"
यह मैच स्थानीय समय के अनुसार, सुबह 10.30 बजे और भारतीय समय के मुताबिक दोपहर तीन बने शुरू होगा।