Sunday, 22 September, 2019
dabang dunia

दिल्ली

केजरीवाल ने खत्‍म किया दिल्ली के सरकारी अस्पतालों से VIP कल्चर

Posted at: Sep 11 2019 3:55PM
thumb

नई दिल्‍ली। केजरीवाल सरकार एक और अहम फैसला किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि अब सरकारी अस्पतालों में किसी भी वीआईपी शख्स को प्राइवेट रूम नहीं दिया जाएगा। सरकार की नजर में सभी मरीज एक जैसे है न तो कोई खास है और न ही आम। दिल्ली के अस्पतालों में सभी नागरिकों को एक जैसा इलाज मिलेगा जिसकी गुणवत्ता और बेहतर की जाएगी। 
अब दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कमरे नहीं मिलेंगे। सभी नागरिकों को समान इलाज मिलेगा, लेकिन यह सबसे बेहतर होगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में 13,899 बेड बढ़ाने का फैसला किया है। यह दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के मौजूदा बेड की संख्या से 120 प्रतिशत ज्यादा है. अभी दिल्ली में 11,353 बेड हैं।  
इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को पूर्ण रूप से एसी बनाने की घोषणा की है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों को एसी करने के लिए काम किया जा रहा है। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे सरकारी अस्पतालों की सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक रिपोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि दिल्ली सरकार के 38 अस्पतालों में बेड्स की मौजूदा क्षमता 11,353 है. इसके अलावा 13,899 बेड्स की क्षमता को और जोड़ा जा रहा है।