Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

आबकारी विभाग ने अधिक दर से शराब बेचने पर दो लाख का किया जुर्माना

Posted at: Sep 17 2019 2:11PM
thumb

रायपुर। आबकारी विभाग ने रायपुर की शासकीय शराब दुकानों पर सघन जांच अभियान चलाकर निर्धारित दर से अधिक कीमत पर शराब बेचने वाले कुछ कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्लेसमेंट एजेंसी पर दो लाख रूपए का जुर्माना किया है। आबकारी विभाग के सूत्रों के अनुसार राज्य स्तरीय उडनÞदस्ता द्वारा रायपुर जिले में आज माना, अभनपुर, मालवीय रोड़, टिकरापारा, लाखेनगर, पुरानीबस्ती तथा टाटीबंध मदिरा दुकानों की सघन जांच की गई।
उडनदस्ता द्वारा अधिक दर पर शराब विक्रय के तीन प्रकरण कायम किए गए और संबंधित कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। उडनÞदस्ता टीम द्वारा रायपुर जिले के देशी-विदेशी मदिरा दुकान मांढर में देशी मदिरा प्लेन और मसाला को निर्धारित मूल्य से 10-10 रूपए अधिक दर पर बेचते हुए पाये जाने पर दो कर्मचारियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।
साथ ही अधिक दर पर मदिरा विक्रय होना पाये जाने पर जिले में नियुक्त प्लेसमेंट एजेंसी के विरूद्ध प्रकरण कायम करते हुए सी.एस.एम.सी.एल. द्वारा दो लाख रूपए दो लाख रूपए का जुर्माना किया गया है। उल्लेखनीय हैं कि राज्य में शराब की दुकाने सरकार स्वयं प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से संचालित करती है।दुकानों पर तय दर से अधिक दरों पर शराब बेचे जाने की शिकायते मिलती रहती है।आबकारी आयुक्त के निर्देश पर छापे की कार्रवाई की गई।