Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

भारत-द.अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 आज - ऐसा रहेगा मौसम

Posted at: Sep 18 2019 12:51PM
thumb

मोहाली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। बता दें कि  सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया था। अब दूसरा मैच आज मोहाली में खेला जाएगा। आज शाम सात बजे दोनों टीमें सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 
मोहाली में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले पर मौसम की मार नहीं पड़ने वाली। बारिश के इस मैच में विलेन बनने के बहुत कम आसार हैं। मोहाली टी-20 में महज 5 से 10 फीसदी ही बारिश की आशंका है मतलब मैच देखने जाने वाले फैंस का मजा बारिश की वजह से किरकिरा हो ऐसी संभावना तो नहीं बन रही। 
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेला जाना है। यहां की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जा रही है। उम्मीद है मैच का मजा उठाने आए दर्शकों को चौकों छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी।
मोहाली के मैदान पर भारतीय टीम ने अब तक दो टी-20 के मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। भारत की ओर से इस मैदान पर टी-20 मुकाबले में विराट कोहली ने सर्वाधिक 82 रन नाबाद बनाए हैं। गेंदबाजी में टीम इंडिया की ओर से युवराज सिंह ने इस पिच पर शनादार गेंदबाजी की है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में 23 रन पर तीन विकेट चटकाए थे। भारतीय टीम का इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 211 रन चार विकेट पर है। जो साल  2009 में श्रीलंका के खिलाफ बनाए थे।