Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

मशरक-दुरौंधा रेलखंड पर एक अतिरिक्त सवारी गाड़ी का परिचालन शुरु

Posted at: Sep 18 2019 3:16PM
thumb

छपरा। बिहार में पूर्वोत्तर रेलवे के मशरक-दुरौंधा रेलखंड पर एक अतिरिक्त पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल एवं वाराणसी मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) प्रकाश चंद जायसवाल ने मंगलवार की शाम यहां के मशरक रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सांसद सिग्रीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।
उन्होंने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं एवं सेवा उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सिग्रीवाल ने कहा कि मशरक- महाराजगंज -दुरौंधा रेलखंड आने वाले समय में रेलवे के लिए न केवल बाईपास के रूप में काम करेगा, बल्कि इस क्षेत्र की जनता को आवागमन की सुविधा मुहैया कराने का बेहतर संसाधन होगा।
उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग से यात्रा की तुलना में रेल यात्रा आज भी काफी सस्ती और सुविधाजनक है। उन्होंने कहा कि आज सृष्टि के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस है। आज के दिन को रेलवे तथा सरकार की ओर से सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी उपलक्ष्य में क्षेत्र की जनता की सेवा के लिए नई ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है।