Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

मथुरा छावनी का किया सैन्य अधिकारियों ने दौरा

Posted at: Sep 19 2019 12:57AM
thumb

मथुरा। दक्षिण पश्चिमी कमान के सैन्य अधिकारियों ने मथुरा छावनी का दो दिवसीय दौरा किया। यह जानकारी देते हुए बुधवार को यहां  हेडक्वार्टर-1 कोर के ले0 कर्नल आशीष बाजपेयी ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल आलोक सिंह क्लेर, जनरल आफिसर कमांडिग-इन-चीफ, एवं अनुक्लेर, क्षेत्रीय प्रेसिडेंट, आर्मी वाईव्स वेलफेयर ऐसोशिएशन, दक्षिण पश्चिमी कमान ने छावनी का दौरा दिया। उन्होंने बाया कि जनरल अमरदीप सिंह भिंडर, जनरल ऑफिसर कमांडिग, स्ट्राइक 1 ने आर्मी कमाण्डर को सामरिक, प्रशिक्षण एवं प्रशासनिक पहलुओ के विषय मे विस्तृत रूप से अवगत कराया। 

उन्होंने बताया कि स्ट्राइक 1 के अधीनस्थ सभी फॉरमेशन कमाण्डर तथा वरिष्ठ अधिकारीगण  की मौजूदगी में  आर्मी कमाण्डर ने फॉरमेशन द्वारा सामरिक तैयारी और सामरिक एवं प्रशिक्षण के स्तरों में उन्नत सुधारो की प्रशंसा की तथा सैनिकों तथा उनके परिवारजनों की जीवनशैली में उन्नति के लिए किये गये प्रयासो की भी  सराहना की। बाजपेयी ने बताया कि रवनीत भिंडर, जोनल आवा अध्यक्षा, स्ट्राइक 1 ने अनु क्लेर, क्षेत्रीय प्रेसिडेंट, आर्मी वाईव्स वेलफेयर ऐसोशिएशन, दक्षिण पश्चिमी कमांण्ड का स्वागत किया और मथुरा स्टेशन में सैनिको व उनके परिवारीजनों के लिए चलाये जाने वाले विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होने वीर नारियों के लाभार्थ चलाये जाने वाले विभिन्न कल्याणकारी कार्यो से भी अवगत कराया।

ले0 कर्नल बाजपेयी के अनुसार अनु क्लेर मथुरा स्टेशन के सभी परिवारीजनों से मिली और उनका कुशलक्षेम जानने के बाद  शहीदों के निकटतम परिजनों के लिए सरकार तथा भारतीय सेना के माध्यम से चलाये जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों से संबंधित एक नाटक का किया गया मंचन भी देखा। अनु क्लेर ने आवा के विभिन्न पहलुओं में उत्तम योगदान देने वाले सदस्यों को भी सम्मानित किया। इसके बाद क्षेत्रीय प्रेसिडेंट ने आर्मी प्राइमरी स्कूल का दौरा किया और वे बच्चों और प्रशासनिक अधिकारियों से मिली। उन्होने आशा स्कूल के विभिन्य कल्याणकारी कार्यक्रमों का भी जायजा लिया।