Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

देश

J-K : पाक की नापाक करतुत, कुपवाड़ा में फिर तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद

Posted at: Oct 20 2019 10:40AM
thumb

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत में हिंसा फैलाने की साजिश रच रहा है। सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों के बीच सीजफायर का उल्लंघन भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को गोलियां चलाईं जिसमें एक नागरिक मारा गया और 2 सैनिक शहीद हो गए। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में 3 लोगों के घायल होने की भी खबर है। इसके अलावा दो घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
ताजा जानकारी के मुताबिक घाटी के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार सुबह सीमा पार से पाकिस्तानी सेना घुसपैठियों भेजने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बता दें, पाकिस्तान इससे पहले भी कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है, हालांकि हर बार भारतीय जवानों ने इसका मुहंतोड़ जवाब देते हुआ पाकिस्तान की हर नापाक हरकत को नाकामयाब किया है।
वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद राजधानी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है। खुफिया इनपुट्स के मुताबिक राजधानी की 400 से ज्यादा महत्वपूर्ण व अति-संवेदनशील इमारतें और भीड़ भरे बाजार जैश के निशाने पर हैं। इस बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद राजधानी की सुरक्षा चुस्त कर दी गई है। हालांकि इस तरह की खुफिया सूचनाएं काफी समय से आ रही थीं, लेकिन दीवाली का त्योहार करीब आने के बाद आई ताजा खुफिया जानकारी को गंभीरता से लिया गया है और पूरी राजधानी की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है।