Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

मेरठ, पुलिस मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी बदमाश ढेर

Posted at: Oct 20 2019 10:48AM
thumb

मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के सरुरपुर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश संजीव उर्फ पकौड़ी मारा गया जबकि उसके तीन साथी भागने में सफल रहे। पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में डेढ़ लाख का इनामी संजीव उर्फ पकौड़ी शनिवार रात सरूरपुर स्थित कक्केपुर के जंगल में मुठभेड़ में मारा गया। उन्होंने बताया कि  सरूरपुर खुर्द निवासी संजीव ने वर्ष 2012 में गांव में ग्राम प्रधान नीटू की हत्या कर दी थी।
उसके बाद नीटू की पत्नी कविता ने अपने देवर परविंदर से शादी कर ली थी। वर्ष 2015 में कविता ग्राम प्रधान बनी थी। उसके दो साल बाद 2017 में संजीव ने परविंदर की भी हत्या कर दी थी। उसके बाद से संजीव ग्राम प्रधान कविता की हत्या की फिराक में था। उन्होंने बताया कि यह बदमाश शनिवार रात अपने तीन साथियों के साथ ग्राम प्रधान कविता की हत्या करने के इरादे से गांव पहुंचा और कविता पर गोली चला दी। वहां मौजूद कविता के सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी फायंिरग की और संजीव अपने साथियों के साथ मोटरसाइकिल पर जंगल की तरफ भाग निकला।
सूचना पर सरुरपुर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने पुलिस बल के साथ कक्केपुर के जंगल में घेराबंदी कर बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाश पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे। बदमाशों की गोली थाना प्रभारी सतीश की बुलप्रूफ जैक में लगी। इस पर खुद को बचाते हुए पुलिस ने गोली चलाई जो संजीव के सीने में जा लगी और वह मारा गया। इस बीच उसके तीन साथी भागने में सफल रहे।
मौके से दो बदूंक, दो तमंचे, एक पिस्टल और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किए गये। प्रवक्ता के अनुसार संजीव उर्फ पकौड़ी पर मेरठ, बागपत और गाजियाबाद में 12 से अधिक हत्या आदि के मामले दर्ज थे। उसकी गिरफ्तारी पर मेरठ पुलिस ने एक लाख, बागपत के छपरौली क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड में 25 हजार और गाजियाबाद के भोजपुर में की गई हत्या के मामले में 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस फरार बदमाशों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।