Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

देश

हनीमून बीच में छोड़ पति संग संसद पहुंचीं ये महिला सांसद

Posted at: Dec 5 2019 12:44PM
thumb

नई दिल्‍ली। बुधवार को पार्लियामेंट में नागरिकता संशोधन बिल पेश किया गया, जिसे बाद में हंगामे के बीच पास कर दिया गया। इस बिल को पेश करने से पहले बीजेपी ने सरकार में शामिल अपने सांसदों को दोनों सदनों में अपनी उपस्थिति में सुधार करने के लिए कहा। अनुपस्थित सांसदों को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा हाजिरी फरमान दिया गया था।
इस हाजिरी फरमान के मिलने के तुंरत बाद मेघालय के तुरा से सांसद अगाथा संगमा ने एक उदाहरण पेश कर दिया। बीजेपी की सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी की सदस्य तुरा सांसद अगाथा संगमा अपना हनीमून बीच में ही छोड़ पार्लियामेंट जा पहुंची। संगमा की पिछले महीने ही पैट्रिक रोंग्मा मारक से शादी हुई थी। वे अपने पति के साथ हनूमीन पर थीं, लेकिन जब सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराए जाने की बात संगमा को पता चली तो, उन्होंने अपने हनीमून में कटौती की और वापस घर लौट आईं।
संसद संगमा अच्छी तरह से जानती हैं कि नागरिकता संशोधन विधेयक मेघालय के लिए काफी अहम है। इस बिल का काफी लंबे समय से मेघालय में विरोध हो रहा है, जो कि चुनाव के मद्देनजर उनकी पार्टी के लिए बहुत मायने रखता है। संगमा की पार्टी भले ही सरकार में उनकी सहयोगी हो, लेकिन वे नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे हैं। संगमा चाहती तो, इस बिल पर पार्लियामेंट में छिड़ी बहस से खुद को दूर रख सकती थीं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने इस बिल की महत्वपूर्णता को समझते हुए अपने हनीमून में कटौती की और इस बिल पर अपना रुख स्पष्ट भी किया।