Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

देश

महाराष्‍ट्र में बीजेपी बड़ा झटका - सांसद समेत दर्जन भर विधायक छोड़ेंगे पार्टी

Posted at: Dec 5 2019 12:46PM
thumb

मुंबई। महाराष्‍ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने के बाद वहां की राजनीति में अभी कुछ और चौंकाने वाली घटनाएं हो रही है। इसी को लेकर अब एक और ऐसी खबर आई जिससें भाजपा को तगड़ा झटका लग सकता है। खबर है कि एक राज्यसभा सांसद समेत भाजपा के एक दर्जन विधायक सत्‍तारूढ़ गठबंधन की पार्टियों में शामिल होने जा रहे हैं। इसको लेकर इन नेताओं की गठबंधन के नेताओं से बातचीत भी चल रही है।
बताया गया है कि नेताओं में वो दलबदलु भाजपा बीजेपी विधायक शामिल हैं जो विधानसभा चुनावों से ठीक पहले एनसीपी और कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बीजेपी में शामिल होने वाले इन कई एनसीपी और कांग्रेस विधायक शिक्षा व्‍यवसाय और चीनी मिल सेक्‍टर से जुड़े थे और उन्‍हें बीजेपी शासन की सख्‍ती का सामना करना पड़ रहा था।
इन विधायकों में से अधिकांश एनसीपी में जाने के इच्छुक हैं वहीं, कुछ कांग्रेस और शिवसेना में शामिल होना चाहते हैं। इन विधायकों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में गठबंधन स‍हयोगियों को हराकर जीत हासिल की थी। उन्‍हें लगता है कि अगर गठबंधन के सभी सहयोगियों के वोट उन्‍हें मिल जाएं तो उनके पास उपचुनाव जीतने का अच्‍छा मौका है।
इसी समय महाराष्‍ट्र बीजेपी के उन नेताओं ने मोहभंग होने का ऐलान करने के साथ ही पार्टी बदलने की धमकी भी दी है जिनको चुनाव में टिकट नहीं मिला था। साथ ही, शिवसेना नेता संजय राउत ने भी कह चुके हैं कि उनकी पार्टी गोवा में भाजपा सरकार को गिराने के मिशन में लगी हुई है।