Tuesday, 28 January, 2020
dabang dunia

देश

महंगाई पर बोलीं सीतारमण - मैं ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, ठहाकों से गूंजी संसद

Posted at: Dec 5 2019 1:52PM
thumb

नई दिल्‍ली। प्याज के दामों में लगी आग के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में इस पर चुटकी ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि वह  ज्यादा लहसुन प्याज नहीं खातीं। वह एक ऐसे परिवार से आती हैं जहां ये दोनों सब्जियां बहुत अधिक उपयोग में नहीं हैं। निर्मला सीतारमण के इस जवाब पर सदन में ठहाके लगे।
खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा कि प्याज की बढ़ती कीमतों से व्यक्तिगत तौर पर उनपर कोई खास असर नहीं पड़ा है, क्योंकि उनके परिवार में प्याज-लहसुन ज्यादा नहीं खाया जाता। वित्त मंत्री का यह बयान तब आया जब वे लोकसभा में प्याज की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दे रही थीं।
निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिये कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं। इसी दौरान विपक्षी सांसदों के टोकने पर निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती। इसलिये चिंता न करें। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है। वित्त मंत्री की इस बात अन्य सांसद हंस पड़े।