Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

खेल

राहुल, रोहित और विराट के अर्धशतक, भारत ने दिया 240 का लक्ष्य

Posted at: Dec 11 2019 9:27PM
thumb

मुंबई। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 70) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत भारत ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में 20 ओवर में तीन विकेट पर 240 रन बनाकर मेहमान टीम को मजबूत लक्ष्य दिया। विंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और राहुल और रोहित ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया। दोनों ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 135 रन की मजबूत साझेदारी हुई। रोहित ने 34 गेंदों में छह चौकों और पांच छक्के की मदद से 71 रन बनाए और टी-20 करियर का अपना 19वां अर्धशतक जड़ दिया।
 
रोहित हालांकि केसरिक विलियम्स की गेंद पर हेडन वाल्श को कैच थमा बैठे और पवेलियन चल दिए। पहला विकेट गिरने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत क्रिज पर उतरे और दूसरी ही गेंद पर कीरोन पोलार्ड ने उन्हें आउट कर दिया। पंत बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद राहुल ने विराट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की बड़ी साझेदारी की। राहुल हालांकि अपना शतक पूरा नहीं कर सके। उन्हें शेल्डन कॉटरेल ने आउट किया। राहुल ने 56 गेंदों में 91 रन की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए।
 
भारत ने दो बड़ी साझेदारी के दम पर 240 का स्कोर खड़ा किया और विंडीज को इस निर्णायक मुकाबले में बड़ा लक्ष्य देने में सफल रही। भारत की पारी में विराट ने मात्र 29 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों के दम पर नाबाद 70 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले नाबाद रहे। विंडीज की ओर से विलियम्स ने चार ओवर में 37 रन, कॉटरेल ने चार ओवर में 40 रन और पोलार्ड ने दो ओवर में 33 रन लुटाकर एक-एक विकेट लिया।