Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

खेल

अय्यर से पूछा- इतनी शानदार बल्लेबाजी करना कहाँ से सीखा

Posted at: Jan 27 2020 10:06AM
thumb

श्रेयस अय्यर ने कहा कि हम 130 रन के लक्ष्य का चेस करते हुए काफी सुलझे हुए थे। हमें 7 रन प्रति ओवर के हिसाब से खेलना है। इसके अलावा ज्यादा रिस्क भी नहीं उठाना है। इसलिए हमें स्ट्राइक को रोटेट करते रहना होगा और जब हमें मौका मिलेगा. तब हमें बड़े शॉट्स भी खेलने होंगे।
 
श्रेयस अय्यर ने कहा कि एक मिडिल आर्डर बल्लेबाज होने के नाते आपको सभी शॉट्स खेलने आने चाहिए। तभी आप सफल मिडिल आर्डर बल्लेबाज बन सकते हैं। फिर चाहे एक रन, दो रन लेना हो या बड़े बड़े शॉट्स लगाने हो। आपको सभी प्रकार के शॉट्स खेलने आने चाहिए। यही मैं भी करता हूँ, एक बार जब मैं सेट हो जाता हूँ तो मैं बड़े शॉट्स आसानी से खेल सकता हूँ। इतने सारे मैच खेलने से मुझे यही फायदा हुआ है।
 
श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब मैं क्रीज़ पर आया। तो हमने एक दूसरे से कहा कि हमें इसी अंदाज में बल्लेबाजी करनी है। हमें पार्टनरशिप बनानी है। हम दोनों में से किसी एक को अंत तक खड़े होकर मैच जिताने हैं। श्रेयस ने कहा कि मुझे पता था कि वो लगातार 3 गेंद डालेगा। तो मैंने केएल से कहा कि आप अंत तक खड़े रहना। मैं स्पिनर को खेलना पसंद करता हूँ। इसके अलावा हमें पता था कि अगर हम शुरुआत में विकेट नहीं गवाएंगे। तो यह स्कोर चेस करना आसान रहेगा। हम दोनों के बीच सब कुछ ठीक था. यही हम दोनों के बीच बातचीत हुई थी।