Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

विराट कोहली ने कोबे ब्रायंट की मृत्यु पर दुख जताया, कहा- इस वजह से हुई मौत

Posted at: Jan 27 2020 11:31AM
thumb

अमेरिका में रविवार रात हुए एक हेलीकॉप्टर क्रैश से खेलजगत, मनोरंजन जगत सदमे में है। इस हादसे में अमेरिका के महान बॉस्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गई है। कोबे ब्रायंट की 13 वर्ष की बेटी गियाना भी शामिल हैं। ब्लैक मांबा के नाम से प्रसिद्ध कोबे ब्रायंट की मृत्यु पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली व एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने दुख जताया है।

41 वर्ष के कोबे ब्रायंट 2008 व 2012 में ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली अमेरिकी बास्टकेटबॉल टीम के मेम्बर थे। वे नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन में लॉस एंजिल्स लेकर्स के लिए लगातार 20 वर्ष खेले। उन्हें एनबीए के महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। कोबे ब्रायंट ने 2016 में संन्यास ले लिया था। उनके पिता जो ब्रायंट भी बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने कोबे ब्रायंट की मृत्यु पर दुख जताया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ब्रायंट की तस्वीर पोस्ट की व लिखा, 'मैं आज की इस समाचार को सुनने के लिए परेशान हो उठा हूं। मेरी उनसे से जुड़ी बहुत सारी यादें हैं। मैं उनका खेल देखने के लिए प्रातः काल जल्दी जागता था। उनका खेल देखकर दिल खुश हो जाता था। वे न्यायालय के जादूगर थे। जिंदगी कितनी अनिश्चित व चंचल है। हेलीकॉप्टर क्रैश में उनकी बेटी जियाना की मृत्यु भी हो गई है। मैं बहुत दुखी हूं। दिल टूट गया है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। '