Friday, 29 May, 2020
dabang dunia

अन्‍य

कश्मीर में कोरोना से 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, मृतकों की संख्या दो हुई

Posted at: Mar 29 2020 2:04PM
thumb

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित एक सरकारी अस्पताल में रविवार तड़के कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गयी जिससे कश्मीर में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के एक अस्पताल में सुबह कोरोना पीड़ति 65 वर्षीय बुजुर्ग की वक्ष संबंधी दिक्कतों के बाद मौत हो गयी।
 
वह उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तंगमर्ग के निवासी थे। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग का शनिवार को एसएचएमएस अस्पताल में कोरोना का परीक्षण किया गया था। उसके बाद उन्हें सीडी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता रोहित कंसल ने माइक्रो-ब्लॉंिगग साइट ट्विटर पर बुजुर्ग की मौत की पुष्टि करते हुए लिखा, ‘‘दिन की दुखद शुरुआत। आज सुबह श्रीनगर में एक कोरोना वायरस रोगी का दुर्भाग्यपूर्ण निधन।
 
इसके साथ ही कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। प्रदेश में अब भी 20 पॉजिटिव मामले हैं जबकि एक मरीज का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है। इससे पहले हैदरपोरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग का गुरुवार को निधन हो गया था। कश्मीर में शनिवार को एक ही दिन में कोरोना के नौ मामले दर्ज किए गए थे।
 
प्रशासन के इस आश्वासन के बावजूद स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है कि वह संक्रमण को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। श्रीनगर के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा, ‘‘अब जो स्थिति आई है वह हमारे सामने है। सभी से विनम्र निवेदन है, संख्याओं से घबराएं नहीं, इस लड़ाई को एक साथ जीतने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करें।