Tuesday, 26 May, 2020
dabang dunia

दिल्ली

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने की राशन दान की अपील

Posted at: Mar 29 2020 2:50PM
thumb

नई दिल्ली। दिल्ली गुरुद्वारा सिख प्रबंधक समिति ने कॉरपोरेट घरानों तथा आम लोगों से राशन दान की अपील की है ताकि आजीविका खो बैठे श्रमिकों को उनके घर पर ही ताजा, गर्म और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जा सके। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि इस समय दिल्ली के गुरुद्वारों से रोजाना 50 हज़ार लोगों को उनके घर पर लंगर पहुँचाया जा रहा है।
 
समिति ने अब एक लाख लोगों को उनके घर पर खाना प्रदान करने का निर्णय लिया है ताकि लॉकडाउन के उद्देश्यों को पूरा किया जा सके। उन्होंने कॉर्पोरेट घरानों, दानवीरों और अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठनों से दिल्ली के गुरुद्वारों में राशन, फल, सब्ज़ियाँ आदि दान देने की अपील की है।
 
महाजन ने बताया कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक समिति ने राजधानी दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ी बस्तियों आदि में परिवार के साथ रह रहे प्रवासी श्रमिकों के परिवारों को सूखा राशन प्रदान करने का फैसला किया है ताकि वह लोग परिवार की जरूरतों के हिसाब से खाना बना सकें तथा राशन का अधिकतम उपयोग कर सकें। उन्होंने आम लोगों से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक समिति के प्रबंधन  मे चलाये जा रहे अपनी नज़दीकी गुरुद्वारे में जाकर राशन दान देने की अपील की।