Friday, 05 June, 2020
dabang dunia

धर्म

आज महादेव संवारेंगे इन 5 राशियों की किस्‍मत, बनाएंगे बिगड़े काम

Posted at: Mar 30 2020 12:32AM
thumb

मेष 
आज का दिन आपके लिए अच्छा है, हालांकि कुछ मामलों में थोड़ी अतिरिक्त सावधानी जरूरी होगी। आपके अंदर कुछ उतावलापन और उग्रता जन्म लेगी। आपको इस पर नियंत्रण रखना चाहिए। विधार्थियो के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। उपहारों एवं मिले मान-सम्मान से मन प्रसन्न रहेगा। भाइयों में किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आप सामंजस्य बनाकर रखें अन्यथा विवाद बढ़ सकता है।
 वृषभ 
वृषभ राशि के लिए आज का दिन शांतिपूर्ण रह सकता है। आज आप शत्रुओं को समूल नष्ट करने में सक्षम होंगे। लव प्रपोजल के मामलों में सफलता प्राप्त होगी। पैसों के मामलों में सावधानी बरतें। मन में अधिक ऊर्जा के अनुभूति होगी। निर्णय लेने में आत्मविश्वास बना रहेगा। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास न करें. आज आपको परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। आज आप किसी से भी बातचीत में सावधान रहें।
मिथुन
आज आपको अपनी भावनाओ पर नियंत्रण रखना होगा। व्यवसायी घाटे में रहेंगे। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे, किन्तु आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा। कुछ चीजों में आप बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं। अपने मन को शांत करें। कामकाज में आज कोई कठिन काम पूरा हो जाएगा। आमदनी की तुलना में व्यय ज्यादा होगा।
कर्क 
आज आपको कुछ संवेदनशील स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। आवास संबंधी योजना बनेगी। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें। दाम्पत्य जीवन में विवाद की आशंका है, इसलिए सचेत रहें। भावनात्मक रूप से आप काफी दबे हुए हैं, अपनी भावनाओं खुल कर व्यक्त करने का समय है। आज आप अपनी छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाने में सफल रहेंगे।
सिंह 
नौकरी और बिजनेस में उलझनें बढ़ सकती हैं। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। अविवाहित लोगों को रोमांस के अवसर मिलेंगे। शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। आप अपने कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपकी ईमानदारी और आपकी आत्मप्रेरणा आपको सफलता दिलाने वाली साबित होगी।
कन्या 
आज आपको शारीरिक कठिनाइयां देखने को मिल सकती है। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। लंबे समय बाद परिवार वालों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। अपने साथी से बिना किसी अपेक्षा के रिश्ते में अपना योगदान करने का दिन है। कठिन परिस्थितियों में भी सही निर्णय ले पाएंगे। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है।
तुला 
अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे भरोसा बनाये रखने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। फालतू कामों में आपकी ऊर्जा खर्च हो सकती है। भाइयों से संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है गुप्त शत्रु के द्वारा आपको धन संबंधी नुकसान पहुंचाया जा सकता है। मन में चली आ रही अनिश्चितता की भावना आज समाप्त होगी।
वृश्चिक 
आज आप थका हुआ महसूस करेंगे और दिनचर्या में संतुलन की आवश्यकता है। भाई-बहन और मित्रों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। दिन की शुरुवात में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पाएंगी। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। नई योजनाओं बनाएंगे एवं उनका क्रियान्वयन करेंगे। अपने स्वभाव और व्यवहार पर नियंत्रण रखें, वरना आज आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। प्रतिद्वंद्वियों पर आज आप हावी रहेंगे।
धनु
परिवार का साथ आज आपके ऊपर बना रहेगा। आज आप में से कुछ की रचनात्मकता चरम पर होगी, लेकिन वित्तीय दबाव हो सकता है। शायद आपको पता नहीं कि आपका सकारात्मक व्यवहार आपके काम में दिखाई देगा। कुछ मामलों में छोटे विवाद भी हो सकते हैं। थोड़ा सोच-समझकर ही बोलें। संतान के भविष्य के लिए योजना बनाएंगे एवं उसको साकार करेंगे। आज आपको लगेगा कि आपके हाथ कोई अनमोल जानकारी लग गई है।
 मकर 
घर का वातावरण भी शांतिदायक बना रहेगा। आपके संपत्ति से जुड़े कार्य आज गति करते दिखाई देंगे। दिन कुछ आराम में गुजरेगा। आप स्वयं के लिए यश एव कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। आपके काम में सकारात्मक विकास होगा। संबंधों को समय देने और एक दूसरे की भावनाओं को समझने की आवश्यकता है। मन में अंजाना सा भय बना रहेगा तथा मन उदास रहेगा। कार्य करने में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे।
कुंभ 
आज आप बहुत व्यावहारिक और यथार्थपरक रहेंगे। लंबे समय से बीमारी से जूझ रहें जातकों का आत्मविश्वास उन्हें बीमारी से पार पाने में मदद करेगा। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आपको लाभ मिलेगा। आपके पास जिम्मेदारियां पर्याप्त रह सकती हैं, लेकिन उनको पूरा करने का दबाव कम रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बने रहेगे। आपको चाहिए की किसी प्रकार का विवाद ना करें।
मीन
आज माताजी की तरफ से लाभ होगा। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। थोड़ा कन्फ्यूजन और गलतफहमी की स्थिति बन सकती है। गृह सजावट का कार्य हाथ में लेंगे। आपका आत्मविश्वास लगातार बढ़ेगा। कार्य करने में भरपूर ऊर्जा की अनुभूति होगी। लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। किसी संवेदनशील स्थिति से आप अपने आत्मविश्वास के बूते साफ बच निकलेंगे।