Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

देश

आप भी बन सकते हैं ''कौन बनेगा करोड़पति-12'' का हिस्सा, रात 9 बजे करे....

Posted at: May 10 2020 12:29AM
thumb

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मुहानायक अमिताभ बच्चन के पसंदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन का रजिस्‍ट्रेशन आज से शुरू होगा। अगर आपकी भी तमन्‍ना है कि आप केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचें तो आज अमिताभ बच्‍चन द्वारा पूछे गये पहले सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए। आज यानी 9 मई को सोनी टीवी पर रात 9:00 बजे सवाल पूछा जायेगा। आपको इस सवाल का सही जवाब लिखकर एसएमएस (SMS) या सोनीलिव (SonyLIV) एप के जरिये भेजना होगा।
 
यह प्रक्रिया 22 मई तक चलेगी। अमिताभ बच्‍चन हर रोज रात 9:00 बजे दर्शकों से एक सवाल पूछेंगे, जिसका सही जवाब लोगों को भेजना होगा। सही जवाब देने वालों में से शार्टलिस्ट किये गये लोगों से फोन से संपर्क किया जाएगा। तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा।
 
सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद प्रतिभागी को KBC 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी। रजिस्ट्रेशन प्रोमो का वीडियो अमिताभ बच्चन ने अपने घर से ही शूट किया है। हाल ही में अमिताभ बच्‍चन ने इसका जिक्र अपने ब्‍लॉग में इस शो की शूटिंग का जिक्र किया था। सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी इस बात की जानकारी दी गई है कि, आज से केबीसी के रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो रहे हैं।
 
इस पोस्‍ट में लिखा गया है कि, सपने हम आंखों में सजाते हैं, पर जो कोशिश करते हैं, वहीं उन्‍हें पूरा कर पाते हैं।' लॉकडाउन के दिनों में सभी लोग अपने घर पर हैं, ऐसे में लोगों के पास पर्याप्त समय है जिससे वो KBC में पूछे गए सवालों के जवाब दे सकें। बता दें कि, टीवी जगत का ये सबसे सफल क्‍विज शो केबीसी साल 2000 में शुरू हुआ था। सिविल सर्विस की आकांक्षा रखनेवाले हर्षवर्धन नवाथे (KBC के पहले करोड़‍पति) से लेकर मिड डे मील बनानेवाली बबीता ताड़े तक, इस शो में कई उदाहरण प्रस्‍तुत किये हैं।