Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

ज्योतिष

आज के दिन भूल कर भी ना करे यह काम नहीं तो आपको व्यापार और धन दोनों में भारी नुक्सान

Posted at: Jul 2 2020 10:33AM
thumb

वैसे तो हर एक दिन भगवान की पूजा करने के लिए शुभ माना जाता है,लेकिन फिर भी सप्‍ताह के 7 दिनों में से हर दिन भगवान के अलग-अलग स्‍वरूपों को समर्पित। ऐसे में आज हम बात करने वाले हैं बुधवार की। यह दिन भगवान श्रीगणेश की पूजा करने के लिए खास माना गया है। बुधवार के दिन लोग मंदिर या घर पर अपने मंदिर में ही गणेशजी को मोदक और लड्डुओं का भोग लगाते हैं साथ ही अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना करते हैं। 

1. वैसे तो कभी भी किन्‍नर का अपमान नहीं करना चाहिए,मगर बुधवार के दिन इस बात का आपको खास ध्‍यान रखना होगा अगर इस दिन कोई किन्‍नर आपके सामने आ जाएं तो आप उनका मजाक नहीं बनाएं और न कोई उनको अपशब्‍द बोलें। हो सके तो इस दिन किन्नरों को कुछ न कुछ दान भी जरूर दें।

2. बुधवार को इस बात का भी ध्‍यान रखें कि किसी को धन न उधार दें और आपको किसी से कर्ज लेना भी नहीं। क्योंकि ऐसा दिया गया उधार न ही वापस मिलता है और न ही ऐसा लिया गया कर्ज कभी उतार पाते हैं। बुध का संबंध कारोबार से माना गया है और इस दिन उधार देने से कारोबार पर विपरीत असर होता है।

3. बुधवार के दिन घर की काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए और न काली चूड़ियां या काली बिंदी लगानी चाहिए। ऐसा करने से उनके घर की बरकत में कमी आती है।

4. बुधवार को किसी भी प्रकार के निवेश में हाथ नहीं डालना चाहिए। इस दिन किए गए निवेश में कामयाबी हासिल नहीं होती। इसलिए आपको किसी चीज़ में निवेश करना है तो इसके लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास है।

5. बुधवार के दिन उत्तर और पश्चिम दिशा की यात्रा नहीं करें। इस दिन इन दिशाओं में शूल दोष लगता है। अगर आपको इन दिशाओं में जाना भी पड़े तो घर ये उपाय करके ही निकलें।