Saturday, 08 August, 2020
dabang dunia

देश

गडकरी देंगे सोनीपत को 15000 करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात: कौशिक

Posted at: Jul 11 2020 9:45PM
thumb

सोनीपत। हरियाणा में सोनीपत के लोकसभा सांसद रमेश कौशिक ने कहा है कि केंद्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी 14 जुलाई को सोनीपत संसदीय क्षेत्र को लगभग 15 हजार करोड़ रुपये की विकास  परियोजनाओं की सौगात लेंगे। कौशिक ने आज यहां एक निजी अस्पताल में कोविड-19 पर आयोजित संगोष्ठि के दौरान पत्रकारों से विशेष बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गडकरी और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस दिन वीडियों कांफ्रेंस के माध्यम से इन परियोजनाओं का शुभारम्भ करेंगे।
 
उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं सोनीपत संसदीय क्षेत्र के विकास को नई दिशा देंगी। इनमें प्रमुख तौर पर पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम शामिल हैं। इनमें सोनीपत-गोहाना-जींद ग्रीन राजमार्ग, बागपत-खरखौदा-सांपला-झज्जर राजमार्ग, गोहाना-सोनीपत-जींद राजमार्ग, जींद-असंध राजमार्ग आदि शामिल हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-44 का निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है। बरोदा उप-चुनाव को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) निश्चित तौर पर यह चुनाव जीतेगी।
 
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की टिप्पणी के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ही हर सीट पर चुनाव क्यों लड़ेंगे। हमारी पार्टी का सदस्य चुनाव मैदान में उतरेगा। बरोदा के विकास में की गई टिप्पणी के विषय में उन्होंने कहा कि यदि हुड्डा सरकार ने बरोदा की सुध ली होती तो फिर भाजपा को विकास कराने की आवश्यकता नहीं पड़ती। बरोदा में तो विधायक कांग्रेस के ही रहे हैं। कौशिक के अनुसार कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सोनीपत में सैम्पलिंग को बढ़ाया गया है। पहले 400-450 की सैंपलिंग प्रतिदिन होती थी जबकि अब यह आंकड़ा 1500 तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोनीपत में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं।