Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

देश

चंपत राय ने PM मोदी के व्यक्तित्व को लेकर कही ये बड़ी बात

Posted at: Aug 8 2020 12:16AM
thumb

अयोध्या। अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दृढ़ इच्छा शक्ति और संस्कारों से परिपूर्ण शख्सियत है जिसकी गवाह समूची दुनिया पांच अगस्त को सम्पन्न भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान बनी है। विश्व हिन्दू परिषद के मुख्यालय कारसेवकपुरम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमाम के बीच राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया और रामलला के सामने साष्टांग करके माता-पिता और अपने संस्कारों को प्रकट किया। उनके व्यवहार व उनकी विनम्रता का हम सब अभिनंदन करते हैं।

मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के प्रति कृतज्ञता जताते हुये राय ने कहा कि गोरक्षापीठ की तीन पीढियों ने  अयोध्या में राम मंदिर के लिये आंदोलन किया। 1984 के मंदिर आंदोलन में महंत अवैद्यनाथ अध्यक्ष थे। उस पीठ के सम्मुख वह अपना मस्तक झुकाकर नमन करते हैं। उन्होने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिये तीस करोड़ रुपये से ज्यादा का दान आ चुका है। रामलला के भव्य मंदिर बनाने के लिये धन की कमी कभी नहीं आयेगी। लोग श्रद्धा भाव के साथ दान दे रहे हैं।

राय ने कहा कि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। मंदिर एक हजार साल तक सुरक्षित रहे इसी बात को लेकर मंदिर को भव्यता और मजबूती दी जा रही है। रामलला के नींव की ड्राइंग बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि एलएंडटी कम्पनी इस मंदिर को बनाने के लिये पूरी तरह से तैयार है। उनके मुताबिक जमीन के नीचे दो सौ फीट तक मंदिर की नींव होगी। मंदिर का नक्शा अयोध्या-फैजाबाद विकास प्राधिकरण से सम्पूर्ण सत्तर एकड़ जमीन का नक्शा ट्रस्ट पास करायेगा जिसकी सरकारी राशि भी जमा करायी जायेगी। उसमें किसी भी प्रकार की छूट हमें नहीं चाहिये।

ट्रस्ट के महामंत्री ने कहा ‘‘ हमारे मन में है कि जमीन के नीचे से निकले खजाने को देश की जनता देखे। रामलला का दर्शन करने वाले लोग ऐतिहासिक खजाने का भी दर्शन करें। 1992 में ढहे विवादित ढांचे के 12-13 फिट नीचे ही खजाना निकला है। ट्रस्ट के गठन के बाद अब तक तीस करोड़ रुपया खाते में आ चुका है। उन्होंने बताया कि रामलला के खाते में पहले ही बारह करोड़ रुपये जमा थे। भूमि पूजन के दिन 31 करोड़ रुपया और आ गया, जिसमें महावीर ट्रस्ट पटना ने दो करोड़ रुपये दान किया है, मुम्बई से शिवसेना की पर्ची पर एक करोड़ रुपया खाते में आया है और यह संभवत: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ही भिजवाया है। यह देश जितना मेरा है, उतना आपका है। सबने अपने-अपने धर्मों का पालन किया। इस अवसर पर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा भी मौजूद थे।