Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

बॉलीवुड

ईडी ने रिया चक्रवर्ती से धनशोधन मामले में की पूछताछ

Posted at: Aug 8 2020 12:46AM
thumb

मुंबई। अभिनेता  सुशांत सिंह राजपूत कथित आत्महत्या मामले में प्रर्वतन निदेशालय ने शुक्रवार को मृतक की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती से धनशोधन मामले में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। रिया ने ईडी के समन पर पहले उच्चतम न्यायालय में इस मामले का हवाला देकर आज पूछताछ नहीं करने का अनुरोध किया था किंतु जांच एजेंसी के रिया का आग्रह खारिज करने के बाद वह अपने भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ निदेशालय के कार्यालय आईं।  

सुशांत की कथित आत्महत्या की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो कर रही है। सुशांत के पिता ने बेटे के बैंक खाते से रिया के करोड़ों का हेरफेर करने का आरोप लगाया था। इस पर ईडी धनशोधन  मामले की जांच कर रहा है। ईडी ने रिया से  8 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। समझा जा रहा है कि जांच एजेंसी ने रिया से उसकी चल-अचल संपत्ति और पिछले तीन वर्ष में आय के स्रोतों और उनके भाई की कंपनी से और अन्य मुद्दों पर पूछताछ है। पूछताछ के दौरान रिया के सीए और सुशांत के पूर्व प्रबंधक ईडी कार्यालय में मौजूद रहीं।

सुशांत की पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी ने ईडी कार्यालय से बाहर आने पर कहा, ‘‘मैंने अपना बयान दर्ज करा दिया है और अब मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहती हूं।’’ ईडी ने इससे पहले चार अगस्त को रिया के चार्टर्ड एकाउटेंट रितेश शाह से पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने तीन अगस्त को चार्टर्ड एकाउंटेट संदीप श्रीधर से जवाब-तलब किया था।