Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

गुरमीत राम रहीम के डेरा मुख्यालय आने को लेकर डेरा प्रेमी खुश

Posted at: Feb 12 2022 4:18PM
thumb

सिरसा । हत्या तथा बलात्कार के तीन संगीन मामलों में उम्र कैद की सजा काट रहे डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम सिंह के डेरा मुख्यालय आगमन को लेकर डेरा अनुयायी अति उत्साहित हैं। हरियाणा के सिरसा में सैंकड़ों एकड़ में बने डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय को डेरा मुखी के आने को लेकर गुलजार कर दिया गया है। डेरा परिसर के अलावा साथ लगती रिहायशी कॉलोनियों को पिछली सात फरवरी से ही शाम ढलते ही दीपक जलाकर रोशन किया जा रहा है। डेरा प्रमुख के आगमन को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार की खुफियां एजेंसियां चौकस हैं। डेरा मुखी सजा होने के बाद पहली बार 21 दिन की फरलो पर आये हैं।
 
अगस्त 2017 में साध्वी यौन शोषण मामले में जेल गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पहली बार 21 दिनों की फरलो पर सुनारिया जेल से बाहर आए हैं, वह फिलहाल गुडग़ांव में हैं। डेरा प्रमुख के पूरे परिवार के अलावा डेरा प्रबंधक मंडल की वाइस चेयरपर्सन शोभा इंसा और सीनियर वाइस चेयरमेन पृथ्वी राज नैण गुडग़ांव में उनके साथ ही हैं,जबकि मुंह बोली पुत्री हनीप्रीत बाबा से मिलकर सिरसा डेरा सच्चा सौदा लौट आई हैं।
 
बताया जा रहा है कि उनकी देखरेख में ही बाबा के आगमन की संभावना के दृष्टिगत डेरा परिसर में बने बड़े सत्संग पंडाल में रंग रोगन करने के साथ-साथ बिजली व्यवस्था को सुचारू करने में सैंकड़ों अनुयायी जुटे हुए हैं। डेरा में बने पार्कों, शिक्षण संस्थानों और अन्य मार्गों के अलावा चप्पे-चप्पे पर सफाई कार्य चल रहा है। दीपावाली जैसा माहौल नजर आता है। फूल पौधे भी संवारे जा रहे हैं जिससे यहां का पूरा माहौल गुलजार बना हुआ है। डेरा प्रमुख के यहां आने की बात डेरा प्रबंधन मंडल दबी जुबान में मान भी रहा है।