Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

पश्चिम बंगाल : नगर निगम चुनाव में भारी मतदान, छह घंटों में 45 फीसदी वोटिंग

Posted at: Feb 12 2022 5:11PM
thumb

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदननगर और आसनसोल नगर निगम के लिए हो रहे चुनाव में पहले छह घंटों के दौरान भारी मतदान दर्ज किया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार दोपहर बाद एक बजे तक लगभग 45 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सूत्रों के अनुसार उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में लगभग 45.01 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि हुगली के चंदननगर, उत्तर 24 परगना के बिधाननगर और बर्धमान के आसनसोल में क्रमश: 41.74 प्रतिशत, 45.5 प्रतिशत और 46.6 प्रतिशत मतदान हुआ।
 
उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे मतदान शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुआ। शहर के एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि बूथ कैप्चरिंग और डराने-धमकाने की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है। चंदननगर में 33 वार्डों के लिए 120 और आसनसोल के 106 वार्डों में 430 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। विधाननगर के 41 वार्डों में कुल 203 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि सिलीगुड़ी नगर निगम की 47 सीटों पर 200 उम्मीदवार मैदान में हैं।
 
सूत्रों ने बताया कि आसनसोल में चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सिलीगुड़ी पुलिस ने मतदान केंद्रों के बाहर समस्या पैदा करने में कथित संलिप्तता के लिए भाजपा उम्मीदवारों सुभाषिश दास और विश्वजीत मंडल को भी हिरासत में लिया है। आसनसोल के वार्ड 15 से भाजपा प्रत्याशी आदर्श शर्मा के सिर पर रॉड लगने से वह घायल हो गए। भाजपा ने आरोप लगाया कि बूथ जाम करने का विरोध करने पर टीएमसी के गुंडों ने उन पर हमला कर दिया। सत्ताधारी दल ने हालांकि आरोपों से इनकार कर दिया।