Monday, 06 May, 2024
dabang dunia

कॉर्पोरेट

वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही में श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस का कर पश्चात लाभ 43% बढ़ा

Posted at: Feb 10 2024 9:17PM
thumb

हैदराबाद। मजबूत बिक्री और नई साझेदारियों से प्रेरित होकर, श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने अक्टूबर से दिसंबर 2023 तिमाही में 50 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ (PAT) अर्जित किया, जो कि 43% की वृद्धि है। इस वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में। Q3FY24 तक समूह व्यवसाय से कंपनी का प्रीमियम एक साल पहले की अवधि में 324 करोड़ रुपये से दोगुना से अधिक 693 करोड़ रुपये हो गया। श्रीराम लाइफ ने Q3FY23 के लिए 31 करोड़ रुपये का PAT रिपोर्ट किया।
 
श्रीराम लाइफ ने अपनी तीसरी तिमाही के लिए 237 करोड़ रुपये की व्यक्तिगत नई व्यवसाय प्रीमियम आय दर्ज की, जिससे उसकी कुल प्रीमियम आय Q3FY24 में 842 करोड़ रुपये हो गई। बिक्री में विविधता और नई कॉर्पोरेट साझेदारियों से उत्साहित होकर, श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस ने उत्तरी, पश्चिमी और उत्तर-पूर्वी भारत में नए बाजारों में प्रवेश किया है।
 
श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ कैस्परस जे क्रॉमहौट ने कहा, “हमारे तिमाही नतीजे ग्रामीण परिवारों को व्यापक बीमा कवच प्रदान करके हमारी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं, जो एक निवेश समाधान के रूप में भी काम करता है। श्रीराम लाइफ में हम ग्राहक की जरूरतों के अनुसार अपने वित्तीय उत्पाद वितरित करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, ताकि ग्रामीण क्षेत्र का कोई भी परिवार पीछे न छूटे। हम सेवा वितरण को निर्बाध बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास भी करते हैं, चाहे हमारे पॉलिसीधारक कहीं भी रहते हों। दावा निपटाने की दिशा में हमारे प्रयास भी उसी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। हम स्थानीय भाषाओं और विभिन्न प्लेटफार्मों में ग्राहक देखभाल सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं, ताकि हम उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं में शीर्ष पर हों।
 
श्रीराम ग्रुप और अफ्रीका के सनलाम ग्रुप द्वारा प्रचारित, श्रीराम लाइफ ग्रामीण और मध्यम आय वर्ग को सेवा प्रदान करता है, जहां इसके ग्राहक ज्यादातर पहली बार बीमा खरीदने वाले होते हैं। अकेले Q3FY24 में, कंपनी ने 1,27,115 पॉलिसियाँ लिखीं, जो पिछली तिमाही की तुलना में 45% अधिक है और व्यक्तिगत और समूह दोनों पॉलिसियों में 12,330 दावों का निपटान किया। कंपनी का सॉल्वेंसी अनुपात 1.95 है।