Monday, 29 April, 2024
dabang dunia

अन्‍य

TMC नेता महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी, पैसे लेकर सवाल पूछने'' से जुड़ा है मामला

Posted at: Mar 23 2024 2:48PM
thumb

पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है कि सीबीआई ने मोइत्रा के कोलकाता स्थित आवास पर छापेमारी की है। इसके साथ ही अन्य जगहों की भी अधिकारी तलाशी ले रहे हैं। सीबीआई ने गुरूवार 21 मार्च को ही महुआ मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एंटी-करप्शन संस्था लोकपाल के निर्देशों पर सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की है।

पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा पर बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने पैसे लेकर सवाल का आरोप लगाया था। जिसके बाद सीबीआई ने इस केस की जांच की।लोकपाल ने सीबीआई को मामले में शिकायतों के सभी पहलुओं की जांच करने के बाद छह महीने में रिपोर्ट देने को कहा है। लोकपाल पीठ ने अपने आदेश में कहा है कि एक सांसद के रूप में मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोप ठोस सबूतों और गंभीर हैं। ऐसे में सच का पता लगाने के लिए इसकी गहन जांच होना जरूरी है। महुआ मोइत्रा के साथ ही उनके पिता के आवास पर भी सीबीआई ने छापेमारी की है। इस बारे में महुआ मोइत्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सीबीआई ने उनके पिता के घर पर छापा मारा है लेकिन ये छापेमारी कैश फॉर क्वेरी मामले में नहीं बल्कि किसी और मामले में हैं।

दरअसल पिछले साल 2023 में लोकसभा ने दिसंबर में महुआ मोइत्रा को अनैतिक आचरण के लिए निष्कासित कर दिया था। उन पर आरोप था कि उन्होंने पैसे लेकर संसद में सवाल पूछे हैं। इसके साथ ही अपनी पार्लियामेंट्री लॉगिन आईडी पासवर्ड को शेयर किया है। हालांकि इन आरोपों से महुआ मोइत्रा ने साफ इनकार किया था। जिसके बाद उन्होंने अपने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य दूसरे लोगों पर हमला करने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कैश और गिफ्ट लिया था। जिसके बदले में उन्होंने लोकसभा में सवाल दागे थे और पीएम मोदी पर निशाना साधा था। इस मामले पर जमकर बवाल मचा था। और बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर टीएमसी पर जमकर हमला बोला था। गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में टीएमस ने महुआ मोइत्रा को एक बार फिर से टिकट दिया है। मोइत्रा पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं।