Friday, 03 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

तिहाड़ जेल में CM अरविंद केजरीवाल की बिगड़ी तबीयत, शुगर लेवल हाई, बढ़ा वजन

Posted at: Apr 10 2024 9:01PM
thumb

नई दिल्ली। शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को लेकर जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उनका शुगर लेवल बढ़ गया है। हालांकि ताजा रिपोर्टे में राहत की बात यह है कि उनके वजन में बढ़ोतरी हुई है। रिपोर्ट के अनुसार केजरीवाल का ब्लड शुगर फास्टिंग में 160 बताया गया है।ब्लड शुगर सामान्य तौर पर  70-100  ही होना चाहिए। वजन को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि एक अप्रैल को उनका वजन 64 किलोग्राम था जो बढ़कर अब 65 किलोग्राम हो गया है। 

दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग को लेकर बार-बार याचिका दायर करने पर बुधवार को नाराजगी जताई। अदालत ने कहा कि एक बार जब उसने इस मुद्दे को निस्तारित कर दिया है और यह कार्यपालिका के क्षेत्र में आता है, तो “बार-बार वाद” दायर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह जेम्स बॉण्ड की फिल्म नहीं है जिसके ‘सीक्वल' होंगे। 

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ ने अदालत को “राजनीतिक मामले” में शामिल करने की कोशिश के लिए, केजरीवाल को पद से हटाने का अनुरोध करने वाले याचिकाकर्ता पूर्व आप विधायक संदीप कुमार की आलोचना की और कहा कि वह उन पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाएंगे। 

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार आनंद ने मंत्री पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।राजकुमार आनंद अरविंद केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्रालय संभाल रहे थे।  राजकुमार आनंद ने कहा कि आम आदमी पार्टी में दलित विधायकों या पार्षदों का कोई सम्मान नहीं होता है। दलितों को प्रमुख पदों पर जगह नहीं दी जाती है। मैं बाबा साहब अंबेडकर के सिद्धांत पर चलने वाला व्यक्ति हूं अगर दलितों के लिए ही काम नहीं कर पाया तो फिर पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है।