Sunday, 05 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

नूडल्स के पैकेट में हीरे और अंडरगारमेंट्स में सोना, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़े गए 4 तस्कर

Posted at: Apr 23 2024 6:06PM
thumb

मुंबई। कस्टम डिपार्टमेंट ने मुंबई हवाई अड्डे पर नूडल्स के पैकेट में छिपाए गए हीरे और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर लाया गया सोना जब्त किया है। जब्त माल की कुल कीमत 6.46 करोड़ रुपये बताई जा रही है। कस्टम डिपार्टमेंट ने सोमवार देर रात जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि सप्ताहांत में 4.44 करोड़ रुपये मूल्य का 6।8 किलोग्राम से अधिक सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त करने के बाद चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

सबसे पहले मुंबई से बैंकॉक जा रहे एक भारतीय नागरिक को हवाई अड्डे पर रोका गया और उसके ट्रॉली बैग के अंदर नूडल्स के पैकेट में छिपाकर रखे गए हीरे को जब्त किया गया। इसके बाद यात्री को भी गिरफ्तार कर लिया गया। कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि इसी तरह कोलंबो से मुंबई की यात्रा कर रही एक विदेशी नागरिक को रोका गया। उसने अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर सोने की ईंटें छुपाकर रखीं थीं। इस सोने की ईंट का कुल वजन 321 ग्राम था।

इसके अलावा, दुबई और अबू धाबी से यात्रा करने वाले दो-दो और बहरीन, दोहा, रियाद, मस्कट, बैंकॉक और सिंगापुर से एक-एक यात्रा करने वाले 10 भारतीय नागरिकों को भी रोका गया और उन्हें 6.199 किलोग्राम सोना ले जाते हुए पकड़ा गया, जिसकी कीमत ₹ 4.04 करोड़ थी। इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया।