Sunday, 05 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शूटर विक्की के 5 करीबियों को उठाया

Posted at: Apr 24 2024 5:20PM
thumb

बिहार के पश्चिम चंपारण से बड़ी खबर आ रही है। सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने वहां से पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इन युवकों के तार लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने के आरोप हैं। मुंबई पुलिस मंगलवार देर रात मुंबई पुलिस गौनाहा थाने के गांव मसही पहुंची और आशीष, अंकित समेत तीन युवकों कों गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि इन सभी 5 युवकों के तार लॉरेंस बिश्नोई गैंस से जुड़े हैं। 

बताया जा रहा है कि सलमान खान के घर के बाहर विक्की और सागर ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था, तब अंकित और आशीष मोबाइल फोन से कांटेक्ट में थे। अंकित और आशीष के अलावा गांव के 3 और युवक भी इस काम में उनकी मदद कर रहे थे। हालांकि 5 युवकों की गिरफ्तारी के बाद भी बेतिया पुलिस इस मामले में कोई भी बयान देने से बच रही है।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने सूरत की तापी नदी में करीब 30 घंटे का सर्च आपरेशन चलाते हुए 2 पिस्टल और 4 मैगजीन बरामद की। मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दयानायक के नेतृत्व में चलाए गए आपरेशन में यह सफलता हाथ लगी। बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वालों ने पिस्टल और मैगजीन सूरत के तापी नदी में फेंका था। दोनों पिस्टल और 4 मैगजीन तापी नदी के 9 मीटर अंदर मिली। पुलिस ने करीब 365 मीटर तक पिस्टल की तलाश की थी।

बताया जा रहा है कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने से पहले विक्की और सागर बिहार के चंपारण में हथियार चलाने की प्रैक्टिस किया करते थे। मुंबई पुलिस ने यह भी जानकारी दी है कि फायरिंग करने से कुछ घंटे पहले ही 13 अप्रैल की रात को इन दोनों को हथियार सप्लाई किए गए थे।

बता दें कि सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल की सुबह करीब 4:50 बजे अज्ञात हमलावरों ने 5 राउंड फायरिंग की थी। एक गोली सलमान खान की बालकनी के नेट से भी जा टकराई थी। उसी बालकनी से सलमान खान अपने फैंस को ग्रीट करने आते हैं।