Tuesday, 07 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव ने क्यों भरा नामांकन, भाभी अपर्णा ने बता दिया ये कारण

Posted at: Apr 25 2024 6:41PM
thumb

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में यूपी की कन्नौज सीट सियासी चर्चा का विषय बनी हुई है। कन्नौज सीट पर काफी कन्फ्यूजन के बाद सपा की ओर से अखिलेश यादव ने अपना नामांकन भरा है, जबकि पार्टी पहले उनके भतीजे तेज प्रताप सिंह को प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी।अखिलेश यादव के नामांकन भरने के बाद भाजपा ने घेरना शुरू कर दिया है। भाजपा नेत्री अपर्णा यादव, जो अखिलेश यादव की भाभी भी हैं। उन्होंने अखिलेश के नामांकन पर तंज कसा और कहा कि विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से डर गया है, इसलिए बड़े नेताओं को चुनाव के मैदान में उतारा जा रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अपर्णा यादव ने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन के नेताओं को पीएम मोदी की लोकप्रियता से डर है। उन्होंने अपने शीर्ष नेताओं को मैदान में उतारने का फैसला किया है कि अगर वे पीएम मोदी को हराना चाहते हैं, तो वरिष्ठ नेतृत्व को युद्ध के मैदान में उतरना होगा और इसलिए उन्होंने (अखिलेश यादव) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने ससुर मुलायम सिंह यादव की सराहना करते हुए अपर्णा ने कहा, ‘नेताजी और लोगों के साथ उनके जुड़ाव के कारण बहुत सारी सीटें सुरक्षित रखी गई हैं, क्योंकि उनकी कड़ी मेहनत, जिस तरह से वह लोगों के साथ जुड़े थे उन सीटों को सुरक्षित रखा, लेकिन उन सीटों पर भी बीजेपी ने अपनी छाप छोड़ी है और कमल खिल गया है’। कन्नौज लोकसभा सीट पर उम्मीदवार बदलने के समाजवादी पार्टी के फैसले के संबंध में अपर्णा यादव ने इस तरह की रणनीति की आलोचना की और कहा कि पार्टियों को ऐसी प्रथाओं का पालन नहीं करना चाहिए।