Tuesday, 07 May, 2024
dabang dunia

प्रदेश

बारहवीं के छात्र ने फेल होने के डर से घर में फांसी लगाकर दे दी जान

Posted at: Apr 26 2024 4:17PM
thumb

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के संजय नगर के रहने वाले 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगा ली। छात्र हाल ही में 12 वीं के रिजल्ट से काफी परेशान था। छात्र की एक विषय में सप्लीमेंट्री आई थी। छात्र की केमिस्ट्री के सब्जेक्ट में सप्लीमेंट्री आई थी, जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने फांसी लगा ली।

दरअसल, छात्र एक मध्यम परिवार से है। शुरू से ही रितेश पढ़ाई की ओर विशेष ध्यान देता था। बुधवार 24 अप्रैल को रितेश अपने पिता के साथ बाजार में खरीदारी कर रहा था। तभी उसे समय दोस्तों से उसे फोन पर पता चला कि रिजल्ट आ चुका है। और वह एक विषय केमिस्ट्री में फेल हो गया है।

12वीं के इस रिजल्ट को रितेश बर्दाश्त नहीं कर सका। रितेश घर पहुंचा और रात को उसने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। जब रितेश ने काफी देर तक अपने रूम का दरवाजा नहीं खोला तो उसके पिता ने दरवाजा तोड़ दिया। दरवाजा तोड़ने के बाद रितेश के पिता ने जो देखा उससे उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। क्योंकि उनके सामने उनका बेटा रितेश पंखे पर झूल रहा था। इसके बाद घर वालों ने रितेश को पंखे से नीचे उतारा और पुलिस को इसकी जानकारी दी।

शिकारपुर पुलिस मौके पर पहुंची और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लेकर गई फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले पर जांच शुरू कर दी है। एएसपी अंतर सिंह कनेश के अनुसार पोस्टमार्टम की रिपोर्ट और तथ्यों की जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। रितेश के घरवाले इस घटना से अभी सदमे में है कुछ बात नहीं पा रहे हैं। बारहवीं के रिजल्ट ने रितेश के घर में हमेशा के लिए मातम वाला दिन बना दिया है। रितेश इस बात को नहीं बर्दाश्त कर पाया कि वह फेल हो गया है।