Thursday, 09 May, 2024
dabang dunia

समाचार

मणिपुर में CRPF बटालियन पर उग्रवादियों ने रात घात लगाकर किया हमला, 2 जवान शहीद

Posted at: Apr 27 2024 12:09PM
thumb

नई दिल्ली। मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है। कुकी उग्रवादियों ने शुक्रवार को आधी रात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर घात लगाकर हमला किया। इस घातक हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो दवान शहीद हो गए। पुलिस के अनुसार, यह हमला आ​धी रात को हुआ। करीब ढाई बजे तक सीआरपीएफ पर ये हमले जारी रहे। पुलिस के अनुसार, शहीद जवान मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना क्षेत्र में तैनात CRPF की 128 वीं बटालियन के थे। ऐसा बताया जा रहा है कि इस तरह का हमला पहली बार नहीं है। ऐसे कई हमले जवानों पर पहले भी किए जा चुके हैं। इससे पहले भी कई बार जवानों पर कुकी उग्रवादियों की ओर से हमला किया गया है। मणिपुर से हिंसा की खबरें लगातार देखने को मिली हैं। 

इससे पहले कुकी उग्रवादियों ने तीन जिलों कांगपोकपी, उखरूल और इंफाल पूर्व के ट्राइजंक्शन जिले में एक दूसरे पर फायरिंग की। इस हिंसा में कुकी समुदाय के 2 लोगों की मौत हो गई। बाद में थौबल जिले में भी ऐसा ही माहौल देखा गया। इंफाल के पूर्वी जिले के मोइरंगपुरेल में हिंसा की भड़क उठी। 

इस दौरान, मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार झा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का ब्योरा दिया। उन्होंने मणिपुर में अधिक मतदान और हिंसा की घटनाओं पर प्रकाश डाला। मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, यहां पर मतदान 75 प्रतिशत तक हुआ। किसी तरह की कोई बड़ी गड़बड़ी यहां पर नहीं देखने को मिली। इससे पहले, आम चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ में एक IED ब्लास्ट हुआ। यहां पर CRPF के एक सहायक कमांडेंट घायल हो गया। बीजापुर पुलिस के अनुसार, घटना के वक्त वह भैरमगढ़ के चिहका गांव के पास चुनाव ड्यूटी पर था।