Monday, 20 May, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

विक्रम सोलर ने गुजरात इंडस्ट्रीज पावर कंपनी लिमिटेड के साथ 250 मेगावाट मॉड्यूल आपूर्ति का महत्वपूर्ण सौदा किया हासिल

Posted at: May 7 2024 5:27PM
thumb

कोलकाता। विक्रम सोलर, भारतीय सौर मॉड्यूल विनिर्माण क्षेत्र में एक प्रमुख कंपनी को गुजरात इंडस्ट्रीज पावर कंपनी लिमिटेड (जीआईपीसीएल) से 250 मेगावाट का ऑर्डर जीतने की महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा करते हुए बेहद ख़ुशी हो रही है। कंपनी को सफलतापूर्वक लेटर ऑफ़ इंटेंट (LoI) मिला है, जो भारत की सौर ऊर्जा क्षमताओं को बढ़ाने और देश के महत्वाकांक्षी सौर उद्देश्यों की सहायता करने में एक बड़ी प्रगति का संकेत है।

इस समझौते के तहत आपूर्ति किए जाने वाले मॉड्यूल मॉडल और निर्माताओं की स्वीकृत सूची (ALMM) के तहत आते हैं, जिसमें उच्च दक्षता के पैनल होते हैं। यह सहयोग गुजरात में सौर ऊर्जा के बुनियादी ढांचे के विकास को तेज़ी-से बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

विक्रम सोलर के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक  ज्ञानेश चौधरी ने पार्टनरशिप के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "हम इस ऑर्डर को सुरक्षित करके बेहद ख़ुश हैं, जो विक्रम सोलर और GIPCL के बीच मज़बूत और स्थायी संबंध को मज़बूत करता है। नया समझौता यह रेखांकित करता है कि वे हमारी क्षमताओं में कितना विश्वास करते हैं और हमारी उत्कृष्टता के प्रति कितने प्रतिबद्ध हैं। हमारा ध्यान नवाचार, प्रदर्शन और ग्राहकों की संतुष्टि पर बराबर बना हुआ है। जैसे-जैसे भारत अपने हरित ऊर्जा उद्देश्यों की ओर आगे बढ़ रहा है, हम भविष्य की संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं और भारत के नवीकरणीय ऊर्जा परिदृश्य को बदलने और टिकाऊ प्रथाओं में एक वैश्विक नेता के रूप में अपना कद बढ़ाने में एक संपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।"

समझौते की शर्तों के तहत, विक्रम सोलर 540Wp की न्यूनतम मॉड्यूल क्षमता और 570Wp की अधिकतम मॉड्यूल क्षमता की सीमा के साथ अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को नियोजित करने वाले उच्च-दक्षता, बायफ़ेशियल सोलर पीवी मॉड्यूल का निर्माण, परीक्षण और वितरण करेगा। ये मॉड्यूल गुजरात के रान ऑफ़ कच्छ के ग्राम खावड़ा स्तिथ MW RE पार्क में तैनात किए जाएँगे।