Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

ज़रा हटके

चीन में हुयी सडक की चोरी

पूर्वी चीन के जिनाग्‍सु क्षेत्र के सानकेशू गांव में 24 जनवरी को हैरान करने वाला मामला सामने आया जिसमें गांववासियों ने एक अनोखी चोरी का मामला दर्ज कराया
Posted at: Feb 3 2018 8:10PM
thumb

पूर्वी चीन के जिनाग्‍सु क्षेत्र के सानकेशू गांव में 24 जनवरी को हैरान करने वाला मामला सामने आया जिसमें  गांववासियों ने एक अनोखी चोरी का मामला दर्ज कराया। ग्रामीणों ने रिर्पोट में बताया कि उनके क्षेत्र में एक चोर ने रातोंरात 800 मीटर लंबी कंक्रीट की सड़क चुरा ली है। रिपोर्ट दर्ज होने के साथ ही मामला चर्चा का विषय बन गया। 
 
लोगों ने समझा मरम्‍मत लेकिन निकली चोरी
मजेदार बात तो ये रही कि आसपास रहने वाले लोगों ने चोर को सड़क खोदते देखा पर उन्‍हें लगा कि अघोषित रूप से सड़क मरम्मती का काम शुरू हुआ है। इसलिए उन्‍होंने कोई ध्‍यान नहीं दिया, पर जब खुदने के बाद सड़क गायब होगी और सडक नहीं बना तब उन्‍होंने पता लगा कि सड़क चुरा ली गई है। तब पुलिस को सडक चोरी की सूचना दी गई। हालांकि पुलिस ने तुरंत ही पता लगा लिया कि ये कारनामा झू नाम के एक आदमी ने किया है। उसने सड़क खोदने के लिए एक खुदाई करने वाले और ट्रक को बुला लिया था और वहां से निकलने वाले कंक्रीट को स्टोन मेटेरियल फैक्ट्री तक पहुंचाया, जिसने उसे खरीदा था।
 
गरीबी ने कराया ये काम
बाद में जानकारी मिली कि झू के पास पैसे की कमी थी और वो कमाई का रास्ता खोज रहा था। उसे लगा कि सड़क को काटकर कंक्रीट बेचने से अच्छी आय हो सकती है। उसने खुद बताया कि उस रास्ते का इस्तेमाल कोई नहीं कर रहा था, इसलिए उसने सोचा क्यों न इसी सड़क को काटकर वे सीमेंट के टुकड़े बेच दें और कुछ कमाई कर लें। वो कमाई हुई भी सड़क से करीब 500 टन कंक्रीट के स्लैब्स निकले। इसे फैक्ट्री मालिक ने चीनी मुद्रा केउ 5000 युआन जो कि लगभग 51 हजार रुपये होते हैं, में खरीद लिया।