Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

ऑटोमोबाइल

मारुति ने लॉन्च की अपनी नई स्विफ्ट कार, जानें इसकी कीमत और खासियत

Posted at: Feb 9 2018 3:57PM
thumb

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने 2018 में अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्च कर दिया है, कार की कीमतों की घोषणा हो चुकी, दिल्ली में नई स्विफ्ट की एक्स शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपए से शुरू होती है जो कि 7.96 लाख रुपए। मारूति डिजायर की तरह नई स्विफ्ट भी चार वेरिएंट एल, वी, जेड और जेड प्लस में मिलेगी।
नई स्विफ्ट पेट्रोल और डीजल इंजन में मिलेगी: कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 83PS की पावर और 113NM का टॉर्क देता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT की भी सुविधा होगी। वही बात कार के डीजल मॉडल की करें तो इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 75PS की पावर और 190NM का टॉर्क मिलता है, डीजल मॉडल में भी 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की भी सुविधा मिलेगी।
फीचर्स:- बात अगर फीचर्स की करें तो नई स्विफ्ट में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हैडलैंप्स, पुश-बटन स्टार्ट, स्मार्ट की, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे इसके अलावा म्यूजिक लवर्स के लिए कार में 6 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट Z Plus में एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।