Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

लाइफ स्टाइल

Promise Day: अपने खास से करें जीवनभर साथ रहने का वादा

Posted at: Feb 11 2018 11:46AM
thumb

दिल के रिश्ते दो ही बुनियाद पर टिके होते हैं उम्मीद और विश्वास। कसमें-वादे प्यार में बहुत ज्यादा जरूरी होते हैं और इसलिए वेलेंटाइन वीक में पांचवा दिन ‘प्रॉमिस डे’ के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे से प्यार निभाने, अपनी गलत आदतों को छोड़ने या प्यार के लिए कुछ खास करने के वादे करते हैं। 

प्रेमियों के लिए खास फरवरी 
प्यार के लिए सिर्फ एक हफ्ता काफी नहीं होता। यह तो वे भावनाएं हैं जो कभी भी उमड़ सकती हैं पर माना जाता है कि फरवरी का महीना प्रेमियों के लिए खास होता है। 
प्‍यार के महीनों का इजहार
ये वही महीना है जिसमें कोई अपने किसी खास दोस्त को दोस्ती के आगे बढ़कर उससे अपने प्यार का इजहार करते हैं। अब यह प्यार का इजहार चाहे गुलाब का फूल देकर रोज डे पर हो या फिर प्रॉमिस डे पर उसके लिए कुछ खास वादा करके हो। 
आज प्रॉमिस डे 
युवाओं में वेलेंटाइन वीक का खासा क्रेज रहता है। वेलेंटाइन डे से पहले और उसके बाद तक भी किसी न किसी रूप में युवा इसे मनाते हैं। टेडी डे और चॉकलेट डे के बाद आता है प्रॉमिस डे। 
वादे से करें प्‍यार की शुरूआत 
बहुत से युवा इस दिन अपने दिलबर से कोई वादा करते हुए अपने प्यार की शुरुआत करते हैं।  ऐसा नहीं है कि यह वीक चाहने वालों के लिए ही बना है। यार-दोस्तों में आपस में भी इस वीक को लेकर बहुत उत्साह रहता है।
दोस्‍तों को दें गिफ्ट्स 
युवा अपने दोस्तों के लिए भी गिफ्ट्स खरीद कर अपनी दोस्ती पक्की करते हैं और प्रॉमिस डे पर उन्हें कोई ऐसा वादा करते हैं जो वह हमेशा निभा सकें। 
...तो आपके लिए महत्वपूर्ण है दिन 
अगर आप किसी अपने को कभी नहीं खोना चाहते या किसी अजनबी से जीवनभर का रिश्ता कायम करना चाहते हैं तब यह दिन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। 
करें जीवनभर साथ रहने का वादा
इस दिन आप अपने खास से प्रॉमिस कीजिए की आप उनका साथ हमेशा के लिए चाहते हैं और हर हाल में आप यह रिश्ता जीवन भर निभाएंगे, लेकिन याद रहे कि यह सिर्फ एक कोरा प्रॉमिस न हो बल्कि आप इस पर पूरे दिल से अमल करें तभी आपके प्रॉमिस डे पर किए हुए इस वादे का मतलब है वरना आपका प्रॉमिस करना बेकार है।